नई दिल्ली, 16 सितंबर (हि.स.)। राजौरी गार्डन इलाके में एक कुत्ते के साथ क्रूरता करने का मामला सामने आया है। डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि वीडियो के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अप्राकृतिक यौनाचार और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि वीडियो में आरोपित का चेहरा साफ तौर पर नहीं दिख रहा है। पुलिस उसकी पहचान करने में जुटी है।

हाल के दिनों ने पश्चिम दिल्ली के सोशल प्लेटफार्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक व्यक्ति को कुत्ते से क्रूरता करते हुए देखा गया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने वीडियो की सत्यता की जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि मामला राजौरी गार्डन के सुभाष नगर इलाके की है। 6 सितंबर को एक शख्स ने अपने पड़ोस में कुत्ते के साथ हो रहे क्रूरता को देखकर वीडियो बनाया था। बाद में उसे वायरल कर दिया।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि वीडियो पुराना भी हो सकता है। इसमें आरोपित का चेहरा साफ तौर पर दिख नहीं रहा है। आशंका इस बात की भी है कि आपसी विवाद को लेकर भी इस तरह का वीडियो बनाया गया हो। यहां के रहने वाले लोगों ने एक संदिग्ध के खिलाफ पहले भी कुत्ते के साथ क्रूरता करने की शिकायत कर चुके हैं लेकिन उसके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिलने से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी से पहले पुलिस सभी पहलू की जांच कर रही है। पुलिस वीडियो की जांच करने के बाद ही इस पर कार्रवाई करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

Updated On 17 Sep 2023 12:09 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story