- हापुड़ का दूल्हा समेत अगुवाई करने वाली महिला भी पकड़ी गई

- शादी से पूर्व वर पक्ष से वधू पक्ष को दिलवाया जाता था पैसा

मीरजापुर, 26 मई (हि.स.)। राजगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राचीन हनुमान मंदिर पर गत गुरुवार को पैसे का लालच देकर नाबालिग से शादी कराने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोनभद्र के एक व्यक्ति ने राजगढ़ पुलिस को सूचना दी कि राजगढ़ में पत्नी व सास द्वारा पैसा लेकर 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री की शादी हापुड़ के एक व्यक्ति से कराई जा रही है। इसके बाद पुलिस ने पहुंचकर शादी रुकवा दी थी।

पकड़े गए आरोपितों में तुषार चौधरी (दूल्हा), सुरेंद्र चौधरी, समरजीत, भूपेंद्र, आलोक चौधरी, विमल कुमार, निक्की शर्मा, अंकित कुमार, राहुल, राकेश सिंह, अनीता देवी (अगुवा) शामिल हैं। इनके कब्जे से शादी में प्रयुक्त सामान व 10 हजार नकद बरामद हुआ है। मौके से एक पिकअप एवं एक रेनाल्ड कार को भी बरामद किया है।

महिला करती थी शादी की अगुवाई

पुलिस की पूछताछ में अनीता देवी ने बताया कि वह शादी के लिए अगुवाई करती थी। कन्या पक्ष के लोगों की गरीबी का फायदा उठाकर उनकों पैसों का लालच देकर शादी के लिए राजी करती थी। जब कन्या पक्ष शादी के लिए राजी हो जाता तो वर पक्ष को बुलाकर पैसों का लेने देन कराया जाता था। इसके बाद समय तय कर शादी कराई जाती थी। अनीता ने ही मध्यस्थता कर हापुड़ निवासी तुषार के साथ 16 वर्षीय नाबालिग की शादी के लिए मां व नानी को पैसे का लालच दिया था। राजगढ़ थाना प्रभारी राणा प्रताप यादव ने बताया कि सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा/दीपक/राजेश

Updated On 26 May 2023 7:53 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story