- दो वर्षों से बच्चों के साथ मायके में गुजारा कर रही है पीड़ित विवाहिता

मीरजापुर, 02 जून (हि.स.)। ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के चंद्रगढ़ गांव निवासी रामकरन की पुत्री गुलाबकली ने पति सहित आठ लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी। महिला ने पति व ससुराल वालों पर दहेज को लेकर घर से बाहर निकालने, मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित आठ लोगों के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

विवाहिता ने आरोप लगाया कि 2015 में प्रयागराज जिले के कोरांव क्षेत्र के अमिलिया गांव निवासी सर्वेश के साथ उसकी शादी हुई थी। पति ने बिना तलाक दिए ही दूसरी शादी कर ली। पति सर्वेश, ससुर भाईलाल, सास रामकली, जेठ रमेश, जेठानी रामरती, देवर कमलेश निवासी अमिलिया व ननद रेशमा और उसके पति राम ललित निवासी उमरी थाना कोरांव जिला प्रयागराज ने दहेज को लेकर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए घर से बाहर निकाल दिया। वह मायके में पिता के घर पर दो वर्षों से बच्चों के साथ रहकर गुजारा कर रही है।

थानाध्यक्ष ड्रमंडगंज वीरेंद्र सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

Updated On 2 Jun 2023 7:35 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story