- पकड़े गए बदमाश व्यापारियों को धमका कर वसूलते थे रंगदारी

मथुरा, 27 मई (हि.स.)। जिले की फरह पुलिस और एसओजी टीम की बाघई बार्डर पर शुक्रवार की आधी रात को बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पकड़े के बदमाश व्यापारियों से रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के सदस्य हैं।

फरह थाना क्षेत्र के ओल कस्बा निवासी व्यापारी ब्रजेश कुमार ने ओम प्रकाश और महेंद्र पाल पर वसूली का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें ब्रजेश ने कहा था कि कस्बे में ही रहने वाला महेंद्र हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसने कुछ दिन पहले अपने साथी ओम प्रकाश उर्फ ओपी के साथ मिलकर रुपयों की मांग की। न देने पर जान से मारने की धमकी दी। डर की वजह से उस समय रुपये दे दिए। अब एक बार फिर वह रुपये मांग रहा है।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई। बीती रात को उत्तर प्रदेश व राजस्थान के बाघई बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान ओम प्रकाश, महेंद्र अपने साथियों के साथ बोलेरो वाहन से आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने रोका तो फायरिंग शुरू कर दी। महेंद्र और ओम प्रकाश की तरफ से की गई फायरिंग के जवाब में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पैर में गोली लगने से महेंद्र और ओम प्रकाश घायल हो गए। घायल अवस्था में इलाज के लिए दोनों बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने घायल आरोपितों के अलावा गिरोह के सात अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने शनिवार को बताया कि मुठभेड़ में घायल महेंद्र पर हत्या एवं रंगदारी मांगने सहित छह मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने इस मामले में महेंद्र और ओम प्रकाश के अलावा शिव चरण, मुन्नालाल, रंजीत सिंह, देव सिंह, अशोक कुमार, ब्रजेश और सूरज को गिरफ्तार किया है। शातिर बदमाश महेंद्र के खिलाफ फरह के अलावा राजस्थान के भरतपुर में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से नौ पिस्टल, एक तमंचा, पांच राइफल, 28 कारतूस, दो बोलेरो वाहन के अलावा 69 हजार रुपये कैश भी बरामद किए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/मोहित

Updated On 27 May 2023 2:16 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story