बेगूसराय, 26 मई (हि.स.)। रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र के पिपरा में 12 अप्रैल को हुए इटवा निवासी राजीव कुंवर हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में दो सुपारी किलर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। राजीव की हत्या नगर निगम चुनाव के राजनीतिक साजिश में हुई थी।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने शुक्रवार की शाम कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि 12 अप्रैल को इटवा-पीपरा रोड में इटवा निवासी राजीव कुंवर उर्फ राजू की चार अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

जिसमें घटना के तीन दिनों के अंदर दो नामजद को गिरफ्तार करने के बाद टीम के द्वारा लगातार सूचना, संकलन, सीसीटीवी फूटेज का अवलोकन एवं तकनीकी अनुसंधान करते हुए हत्या की घटना को अंजाम देने वाले पिपरा निवासी रौशन कुमार को पिपरा हनुमान मंदिर के पास से एक लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में उसने बताया कि राजीव कुंवर द्वारा नगर निगम चुनाव में एक खास प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराए जाने से आक्रोशित दूसरे प्रत्याशी ने कुख्यात अपराधी विवेक कुमार उर्फ बटोही को चार लाख में हत्या की सुपारी दी थी। इसके बाद कुख्यात सुपारी किलर विवेक कुमार उर्फ बटोही, रामदीरी नकटी निवासी दीपक कुमार एवं एक अन्य अभियुक्त के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया।

रौशन की निशानदेही पर कुख्यात अपराधी दीपक कुमार को एक देशी पिस्तौल एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। हत्याकांड में संलिप्त एक अन्य अपराधी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दीपक पर दस से अधिक मामले दर्ज हैं। उसने 2006 में हत्या की शुरुआत की तथा लगातार बड़ी घटना को अंजाम दे रहा है। कुछ दिन पहले ही भागलपुर सेंट्रल जेल से बाहर आया है।

बटोही पुलिस मुठभेड़ में मारा जा चुका है। उसके बाद दीपक सहित कई अपराधी उस गैंग को सक्रिय रखे हुए हैं। डीएसपी को गैंग में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया। जिसका नाम साजिशकर्ता के रूप में सामने आया है, उस बिंदु पर भी अनुसंधान चल रहा है। प्रेसवार्ता में सदर डीएसपी अमित कुमार, रतनपुर सहायक थानाध्यक्ष नीरज कुमार एवं मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती सहित पूरी टीम मौजूद थी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

Updated On 26 May 2023 8:44 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story