मीरजापुर, 26 मई (हि.स.)। जनपद में शुक्रवार की सुबह आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगाें की मौत हो गई। एक व्यक्ति झुलसा और तीन मवेशियों की मौत हो गई। झुलसे व्यक्ति को सीएचसी कछवां में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जिले के औराई अंतर्गत इटवा गांव निवासी 42 वर्षीय महेश अपने 18 वर्षीय भतीजे पंकज को लेकर साइकिल से जा रहा था। दोनों कछवां थाना क्षेत्र के ग्रामसभा कम्हरिया पहुंचे ही थे कि बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए पीपल और पाकड़ के पेड़ के नीचे दोनों रुक गए। इसी दौरान तेज गरज-चमक के साथ गिरी आकाशीय बिजली की जद में दोनों आ गए। भतीजे पंकज की मौके पर ही मौत हो गई और महेश गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, लालगंज थाना क्षेत्र के मझियार गांव निवासी महेंद्र कुमार पाल की 26 वर्षीय पत्नी पार्वती अपने घर के दरवाजे पर बंधी भैंस का दूध दूह रही थी। इसी बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दुधारु भैंस समेत पार्वती की मौत हो गई। लहंगपुर चौकी प्रभारी सदानंद सिंह ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसी प्रकार तुलसी गांव के नंदनी मौजा निवासी अमरावती की गाय और बछिया आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/दीपक/राजेश

Updated On 26 May 2023 7:42 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story