मीरजापुर, 26 मई (हि.स.)। चुनार कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में आरोपित को गिरफ्तार किया है। जबकि फरार उसके तीन साथियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हांसीपुर गांव निवासी विकास सिंह प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं। वहीं, फुलहां गांव निवासी पंकज सिंह ने फोन कर उनसे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी। पांच दिन पूर्व वह वाराणसी में अपने कार्य के संबंध में गए थे। इसी दौरान पंकज सिंह, रिबू पांडेय आदि ने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर विकास सिंह का अपहरण कर लिया। उन्हें लंका इलाके में ले जाकर 24 घंटे तक बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उनको मारा-पीटा भी गया।

कहा कि तीन दिन के अंदर 20 लाख रुपये रंगदारी दे अन्यथा उनकी हत्या कर दी जाएगी। इस मामले में पीड़ित विकास सिंह ने 26 मई को रंगदारी के रुपये देने का आश्वासन दिया तो बदमाशों ने 21 मई को छोड़ दिया। रंगदारी देने से एक दिन पूर्व विकास ने 25 मई को चुनार कोतवाली में तहरीर दी।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जब आरोपित शुक्रवार को रंगदारी लेने आई तो पुलिस ने मुख्य आराेपित पंकज सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन अन्य फरार हो गए। एसपी ने बताया कि पंकज पर चुनार के अलावा बनारस के रोहनिया सहित अन्य थानों में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/दीपक/राजेश

Updated On 26 May 2023 7:30 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story