लखनऊ, 26 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए पांच लाख के इनामी गुड्डू मुस्लिम केस में मिलने वाला प्रत्येक इनपुट बेहद अहम है। गुड्डू मुस्लिम को गिरफ्तार करने के लिए लगायी गयी पुलिस और एसटीएफ की यूनिटों को कई इनपुट मिले। इनपुट के आधार पर गुड्डू मुस्लिम को तलाशने के लिए पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र तक जा पहुंची है। जहां गुड्डू मुस्लिम के पुराने मित्रों के ठिकाने बताये जा रहे हैं।

प्रयागराज में अधिवक्ता उमेश पाल की हत्या का आरोपी कुख्यात गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में गुड्डू की तलाश में उप्र पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स की यूनिटों के सक्रिय और जाबांज अधिकारियों की टीमें लगी हैं। गुड्डू मुस्लिम के प्रयागराज के फैले नेटवर्क से पुलिस अधिकारियों को लगातार इनपुट मिले हैं। जिसमें कुछ इनपुट के आधार पर टीमें अपनी योजना रचना कर रही हैं।

शुरुआती इनपुट में गुड्डू मुस्लिम के राजनीतिक क्षेत्र के सफेदपोश लोगों और कंस्ट्रक्शन के कारोबारियों की मदद किये जाने की जानकारी पुलिस अधिकारियों को हाथ लगी थी। ऐसे में गुड्डू मुस्लिम को अपने ठिकाने बदलने में सफेदपोश लोगों और कारोबारियों की मदद मिलने की पूरी सम्भावना जतायी जा रही है। जिसमें उत्तर प्रदेश के कई नाम प्रकाश में आये थे।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों एक इनपुट के मिलने के बाद ही गुड्डू मुस्लिम के विरुद्ध लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। जिससे गुड्डू देश के बाहर न निकल सके। उत्तर प्रदेश में कुख्यात हो चुके गुड्डू के दूसरे देश भागने की सम्भावानाएं हद से ज्यादा जतायी जा रही है। ये सम्भावनाएं है कि देश के बाहर नेपाल, दुबई, थाईलैंड, सिंगापुर जैसे विदेशी जगह गुड्डू का नया ठिकाना हो सकता है।

गुड्डू मुस्लिम के भेष बदलने और मारे गये माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के गुड्डू के साथ होने की दो इनपुट और भी पुलिस टीमों के हाथ लगे थे। अभी इन दोनों इनपुट की पुष्टी नहीं हो सकी है कि गुड्डू ठिकाने बदलने के दौरान भेष बदल रहा है। दूसरा कि फरार चल रही शाइस्ता गुड्डू के साथ है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित/राजेश

Updated On 26 May 2023 6:27 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story