कांकेर/जगदलपुर, 28 सितंबर(हि.स.)। जिले के हल्बा चौकी में ड्यूटी पर तैनात सीएएफ जवान आरक्षक चंद्रशेखर यादव के द्वारा 16 सितंबर को अपनी सर्विस राइफल से स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में कांकेर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।पुलिस ने बताया कि भिलाई की रहने वाली महिला मृतक जवान चंद्रशेखर यादव की फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रही थी। पुलिस ने आरोपित महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जांच में खुलासा हुआ कि जवान को लंबे समय से भिलाई की रहने वाली एक महिला ब्लैकमेल कर रही थी, और उससे काफी रकम भी ऐंठ चुकी थी। जवान की कॉल डिटेल से पता चला कि महिला के साथ कई बार बातचीत की गई है। इसके अलावा परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपित महिला को हिरासत में लिया है। पुलिस की पूछताछ में महिला ने स्वीकार कर लिया कि उसने जवान की कुछ निजी तस्वीरें खींच ली थीं और उन्हें वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रही थी। जवान से उसने अलग-अलग समय पर काफी पैसे भी ऐंठे थे, हालांकि रकम का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार, जवान चंद्रशेखर यादव की महिला से पहचान थी और दोनों का मिलना-जुलना भी था, इसी दौरान महिला ने कुछ आपत्तिजनक फोटो खींची थी।

कांकेर डीएसपी मोहसिन खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि महिला ने जवान से कितने पैसे डरा-धमकाकर वसूले हैं, इसकी जांच की जा रही है। जवान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कार्यवाही उपरांत महिला को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

Updated On 29 Sep 2023 12:07 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story