किशनगंज,29सितम्बर (हि.स.)। देश में शीघ्र जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन आगामी 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री कार्यालय में दस्तक देगा।

उक्त बातें फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने प्रदेश संयोजक अंकित कौशिक एवं किशनगंज जिलाध्यक्ष हरि किशोर साह, जिला संयोजक श्यामल दास संग कानून के समर्थन में चलाए जा रहे देशव्यापी हस्ताक्षर सह जन संपर्क अभियान में भाग लेने के दौरान कही। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण पर विश्व में सबसे पहले नीति बनाने वाला भारत संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के अनुसार विश्व का सर्वाधिक आबादी वाला देश बन चुका है फिर भी तथा कथित बुद्धिजीवी और दल के लोग जनसंख्या नियंत्रण पर उचित कानून बनाने के विरोध में कुतर्क गढ़ते रहते है जो राष्ट्रहित में नही है।

उन्होंने कहा कि देश के संसाधन पर बोझ बढ़ाती जन संख्या पर नियंत्रण हेतु सख्त कानून बनवाने के लिए फाउंडेशन कृत संकल्पित है, और इसे शीघ्र लागू करवाने हेतु पूरे देश में निरंतर जन जागरुकता के साथ साथ हस्ताक्षर अभियान चला रही है जिसके अगले चरण में 29 अक्टूबर को दिल्ली सीमा से पीएम कार्यालय तक राष्ट्र रक्षा रैली निकालकर ना सिर्फ पीएमओ में दस्तक देगी बल्कि कानून के समर्थन में देश भर से संग्रहीत करोडों हस्ताक्षर युक्त मांग पत्र प्रधानमंत्री को सौंप कर इसे यथा शीघ्र कानून बनाने की मांग करेगी।

प्रान्त संयोजक अंकित कौशिक जिलाध्यक्ष हरि किशोर साह, जिला संयोजक श्यामल दास ने बताया कि राष्ट्र रक्षा रैली की सफलता हेतु किशनगंज में भी व्यापक संपर्क किया जा रहा और संपूर्ण देश के साथ जिले से 25 हजार से अधिक हस्ताक्षर युक्त मांग पत्र लेकर सैकड़ों लोग की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए फाउंडेशन के सदस्य जुटे है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

Updated On 29 Sep 2023 4:04 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story