किशनगंज,29सितम्बर(हि.स.)। पटना से आए राज्य सरकार के कल्याण विभाग अंतर्गत पिछड़ा वर्ग व अत्यंत पिछड़ा वर्ग प्रभाग के सचिव पंकज कुमार ने शुक्रवार को मारवाड़ी कॉलेज, किशनगंज का दौरा किया और यहां चल रहे प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केन्द्र का निरीक्षण किया।

उनके साथ एएसडीएम-सह-जिला कल्याण पदाधिकारी (ओबीसी व ईबीसी) साकेत कुमार सौरभ भी थे। सचिव पंकज कुमार का काफिला करीब प्रातः 9.30 बजे कॉलेज पहुंचा। आते साथ ही सचिव प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केन्द्र की क्लास में घुसे और उपस्थित छात्र-छात्राओं से फीड बैक लेना शुरू किया। पढ़ाई हो रही है या नहीं, शिक्षक ठीक से पढ़ा रहे हैं या नहीं, केन्द्र से हैंड बुक मिला या नहीं आदि। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति और उनके सकारात्मक उत्तर से वे संतृष्ट हुए।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को आश्वस्त किया कि जल्द ही राज्यव्यापी स्तर पर सभी केद्र में स्मार्ट क्लास रूम बनाए जाएंगे तब, ऑनलाइन कोचिंग क्लास की व्यवस्था की जाएगी। उनका कहना था कि छात्रों को कोचिंग के लिए सीधे नगद भुगतान करने से उद्देश्य की प्राप्ति नहीं हो सकती है इसलिए केन्द्रीकृत प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।एएसडीएम ने कहा कि इस प्रशिक्षण केन्द्र से किशनगंज के छात्र लाभ उठाएं। केंद्र में प्रतियोगी परीक्षा के लिए जरूरी किताबें भी हैं। छात्रों की जरूरत के अनुसार और भी किताबें मंगाई जा सकती हैं।

कार्यवाहक प्रधानाचार्य डॉ सजल प्रसाद ने स्वागत करते हुए कहा कि उनके कॉलेज के योग्य शिक्षकों के अतिरिक्त शहर के अन्य शिक्षकों से क्लास कराई जा रही है। असिस्टेंट प्रोफेसर-सह-केन्द्र निर्देशक कुमार साकेत, डॉ. देबाशीष डांगर, डॉ. अश्विनी कुमार, डॉ. क़सीम अख़्तर, संतोष कुमार, डॉ. अनुज मिश्रा, डॉ. रमेश कुमार सिंह, डॉ. श्रीकांत कर्मकार, आईटी के असिस्टेंट अफ़ज़ल अंसारी, मोती सिंह, अशोक दास आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

Updated On 29 Sep 2023 4:04 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story