मधुबनी,2 जून,(हि.स.)।ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग में शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सेमिनार आयोजित की विमर्श हुई।

एसोसिएशन ऑफ केमिस्ट्री टीचर्स मुंबई व डॉ प्रभात दास फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सेमिनार में नामचीन विद्वान इस सेमिनार में वैषयिक केंद्र बिंदु '' प्लास्टिक प्रदूषण को हराओ'' पर अपने विचार साझा करेंगे।

मुख्य अतिथि के रूप में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो डॉली सिंह को आमंत्रित किया गया है। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व प्रधानाचार्य डॉ विद्या नाथ झा एवं उका तारासदिया विश्वविद्यालय बारडोली, गुजरात के डॉ गोपाल जी गोपाल ने अपनी उपस्थिति की स्वीकृति दी है।

सेमिनार का ऑनलाइन पंजीयन प्रारंभ है। स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षा के किसी भी विषय के छात्र- छात्राएं अनुसंधानकर्ता, शिक्षकगण एवं पर्यावरण से संबंधित कोई भी व्यक्ति पंजीयन करा सकता है।

छात्र- छात्राओं का पंजीयन निःशुल्क है एवं अनुसंधानकर्ता एवं शिक्षकों के लिए पंजीयन शुल्क सौ रुपया निर्धारित है। प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा । पंजीयन पोर्टल का उद्घाटन विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो प्रेम मोहन मिश्र के द्वारा रसायन विज्ञान विभाग में किया गया।अवसर पर अदिति कृष्णा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/लम्बोदर /गोविन्द

Updated On 2 Jun 2023 7:42 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story