बेतिया, 02 दिसंबर (हि.स)। बिहार-उतरप्रदेश को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए विभिन्न एलाइनमेंट पर आज जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान एसएसबी कैम्प, बगहा से यूपी बॉर्डर, डुमवलिया से बेलबनिया (यूपी), रतनमाला से निबुआ (यूपी) एलाइनमेंट पर चर्चा की गयी। इसके साथ ही मदनपुर मोड़ से यूपी को जोड़ने वाली सड़क निर्माण पर भी चर्चा की गयी।

चर्चा के दौरान दिल्ली से आये डीपीआर कंसलटेंट, चन्द्र प्रकाश तिवारी द्वारा सड़क निर्माण हेतु विभिन्न एलाइनमेंट का पावर प्रजेंटेशन किया गया। साथ ही मैप के माध्यम से भी विस्तृत जानकारी दी गयी। उन्होंने मदनपुर मोड़ से उतरप्रदेश तक एलिवेटेड रोड का निर्माण पर जोर दिया तथा गुगल मैप के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।

विचार-विमर्श के उपरांत जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि पुनः उक्त स्थल का भौतिक सत्यापन करना आवश्यक है। मदनपुर मोड़ से यूपी तक एलिवेटेड रोड बनाने की दिशा में वरीय अधिकारियों से वार्ता की जायेगी। साथ ही वन विभाग से भी इस संबंध में वार्ता की जायेगी। स्वीकृति मिलने के उपरांत इस दिशा में तेजी के साथ कार्य किया जाय।

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को अविलंब फाइनलाईज करना है ताकि तेजी के साथ कार्य करते हुए पूर्ण कराया जा सके। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, एनएच, मोतिहारी को निदेश दिया कि सकारात्मक भावना के साथ तीव्र गति से अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें।

उन्होंने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिले के लिए यह एक यूनिक प्रोजेक्ट है। एलिवेटेड रोड का निर्माण हो जाने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटकों को काफी सहूलियत होगी। इसके साथ-साथ आवागमन में लोगों को बहुत सहूलियत होगी तथा विकास का मार्ग और प्रशस्त होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / अमानुल हक

Updated On 22 March 2023 11:50 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story