वाराणसी। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के हरपुर गांव मायके आई महिला ने पंखे के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेडबॉडी को पीएम के लिए भिजवाया।

जानकारी के अनुसार हरपुर गांव निवासी चेतनारायण राजभर की बेटी सविता राजभर (27) की शादी 2018 में रोहनिया थाना क्षेत्र के केशरीपुर गांव निवासी रामजी राजभर के पुत्र दिनेश राजभर से हुई थी। मृतिका के भाई रविशंकर राय ने बताया कि शादी के बाद कुछ महीने तक ससुराल वाले बहन को सही से रखे उसके बाद दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे व मारते-पीटते थे। जिससे परेशान होकर बहन करीब एक साल पूर्व मायके आकर रहती थी। सोमवार को रोहनिया थाना क्षेत्र के भास्कर तालाब के पास स्थित मंदिर पर पंचायत हुई वहीं से उसकी ननद बहन को लेकर ससुराल चली गई।

मंगलवार को बहन सविता ससुराल से मायके आई तो बहुत रो रही थी। पूछने पर बहन ने बताया कि पति दिनेश शराब पीकर आया और बहुत मारापीटा बोला में तुमको नही रखूंगा और घर से भगा दिया। जिससे बहन काफी दुखी थी। बुधवार की सुबह परिवार के लोग अपने-अपने काम मे व्यस्त थे उसी समय बहन कमरे का दरवाजा बंद कर पंखे के सहारे साड़ी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। मृतका का बेटा रितिक (4) अपने मां के पास गया तो देखा दरवाजा बंद है तो रोने लगा थोड़ी देर बाद भाई रविशंकर ने आकर खिड़की से अंदर झाकर देखा तो आवक रह गया, उसने तुरंत कमरे से अटैच पीछे बने किचन के दरवाजे पर लगाए गए ईंट को हटाकर कमरे में जाकर विवाहिता को नीचे उतारा।

पास के किसी अस्पताल में गए जहां डॉक्टर ने विवाहिता को मृत बताया। परिजनों ने इसकी सूचना मिर्जामुराद पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे खजुरी चौकी प्रभारी रविकांत चौहान ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतिका का एक बेटा रितिक (4) एक बेटी लाडो (2) की है। मृतिका के भाई ने बताया कि ससुराल वालों के खिलाफ बहन ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज कराया है, जो चल रहा है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story