वाराणसी। फूलपुर थाना क्षेत्र के मानापुर गांव के सामने धान के खेत मे पांच सितंबर को मिले युवती के शव मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में हत्या की पुष्टि की है साथ ही फूलपुर थाने की पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया।

बाबतपुर स्थित गोमती जोन कार्यालय पर डीसीपी विक्रांत वीर ने पत्रकारों को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर चल रहे फ़ोटो को देखकर मृतका की माँ ने फूलपुर थाने पर पहुंच कर बेटी की पहचान उसके कपड़े और फ़ोटो से की। उसके बाद पुलिस आरोपित के गिरफ्तार में जुट गई। तभी पारिवारिक व अन्य स्रोतों से पता चला कि उक्त युवती का प्रेम प्रसंग कैंट स्टेशन के सामने चाय बेचने वाले युवक से है। उसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और उसे बुधवार को राजू यादव पुत्र नत्थू यादव निवासी फुलवरिया गेट न0 5 थाना कैंट को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के आधार व उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बाइक व फोन के साथ घटना स्थल से कुछ दूरी पर दुपट्टा को बरामद किया।

वहीं पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि कैंट स्टेशन के आसपास कबाड़ व बोतल बीनने वाली पश्चिम बंगाल के जिला वीरभूमि के थाना मुरारई के बहादुरपुर गांव निवासी युवती अंजिम खातून जो वर्तमान में अपनी माँ खाना बीबी के साथ सिगरा क्षेत्र में रहती थी। डेढ़ वर्ष पूर्व दुकान से उससे नजदीकियां बढ़ी और दोनो के बीच प्रेम प्रपंच चलता रहा। इसी बीच वह शादी के लिए दबाव बनाने लगी। शादी न करने पर मुकदमा में फसाने की धमकी दे रही थी। शादीशुदा होने के साथ एक 10 वर्ष का लड़का होने के कारण उससे छुटकारा पाने के लिए 4 सितंबर की रात 10 बजे उसे घुमाने के बहाने उसे बुलाया और उसे इधर उधर घुमाने के दौरान वाराणसी जौनपुर मार्ग पर रात्रि में सुनसान स्थान देख धान के खेत मे ले जाकर पहले गला दबाकर हत्या कर दी और तसल्ली के लिए उसके सिर में कीचड़ में धंसा दिया कि जिंदा रहने की कोई गुंजाइश न रहे।

पुलिस ने आरोपित को धारा 302 व 201 के तहत जेल भेज दिया। वही घटना का पर्दाफाश करने वाले टीम में थानाध्यक्ष फूलपुर दीपक कुमार रणावत के अलावा एसआई विवेकानंद द्विवेदी, एसआई शेषनाथ गोंड़ के अलावा गोमती जोन के मीडिया सेल टीम के एसआई डॉ आलोक कुमार सिंह व कम्प्यूटर ऑपरेटर अंशुमान सिंह की भूमिका प्रमुख रही।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story