वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। ऐसे में उसके आगमन को देखते हुए वाराणसी कमिश्नरेट ट्रैफिक पुलिस ने शहर में रुट डायवर्जन जारी किया है। शुक्रवार को यदि आप सड़कों पर निकलें तो इस खबर को अवश्य पढ़ें। तो आइए एक नजर डालते है रूट डायवर्जन पर

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी ने आमजन से अपील है कि रूट डायवर्जन का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें। प्रधानमंत्री के आगमन/प्रस्थान के समय सुबह नौ बजे से लेकर अपराह्न तीन बजे तक वीवीआईपी के आगमन और प्रस्थान के समय से 30 मिनट रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इस अवधि में संबंधित रूट पर आने-जाने वाले वाहनों को बदले मार्ग से भेजा आएगा।

देखें रूट डायवर्जन

प्रधानमंत्री के आगमन/प्रस्थान के समय 30 मिनट पहले तक शगुनहां तिराहा से कोई भी बड़े वाहन बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ से शहर की तरफ नहीं आ-जा जाएंगे। हालांकि इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों को बड़ागांव थाने की तरफ डायवर्ट कर निकाला जाएगा।

इसी तरह हरहुआ फ़्लाईओवर, मोह/भेलखा नौ तिराहा, हरहुआ, हरहुआ पंचकोशी तिराहा से पंचकोशी चौराहा रिंग रोड की तरफ कोई भी वाहन वीआईपी के आने-जाने के आधा घंटे पहले तक नहीं आ-जा पाएंगे। इन वाहनों को हरहुआ वाजिदपुर तिराहा होते हुए भेजा जाएगा। गिलट बाजार तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को भोजूबीर तिराहा एवं तरना की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड, शिवपुर बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो सेंट्रल जेल रोड, शिवपुर बाजार होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। भोजूबीर तिराहा से सर्किट हाउस एवं गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जाएगें। गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा इन वाहनों को अम्बेडकर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो अम्बेडकर मौराहा होकर अपने गन्तव्य का जा सकेंगे।

जेपी मेहता तिराहा से सर्किट हाउस, भोजूबीर की तरफ जाने वाले वाहनों को सेंट्रल जेल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। पुलिस लाइन चौराहे से गोलघर कचहरी की तरफ आने वाले वाहनों को अर्दली बाजार तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। हिंमाशु मोड से पुलिस लाइन चौराहा की तरफ आने-जाने वाले वाहनों को पं0 दीनदयाल हास्टिल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा चौकाघाट चौराहा से तेलियाबाग तिराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को अंधापुल, कैंट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो अंधापुल, कैंट होकर जाएगें। प्रदीप होटल तिराहा से वाहन को अमर उजाला तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

इन वाहनों को लहुराबीर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो लहुराबीर चौराहा जाएंगे। जन्प्रापुल चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मरीमाई तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को कैण्ट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो कैण्ट होकर जाएंगे। जयसिंह चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मलदहिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा इन वाहनों को चेतगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। इंग्लिशिया लाइन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मलदहिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

इन वाहनों को कैंट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो कैंट धर्मशाला तिराहा होकर जाएंगे। धर्मशाला तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को इंग्लिशिया लाइन तिराहा, साजन तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को माल गोदाम की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो लहरतारा महमूरगंज होकर जाएंगे।

साजन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मलदहिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को कैंट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो कैण्ट धर्मशाला तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे। सिगरा चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सिगरा पेट्रोल पम्प की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को आकाशवाणी की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो आकाशवाणी, महमूरगज होकर जाएंगे।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story