वाराणसी : सिगरा शहीद उद्यान पार्क की दीवारों पर होगी पेंटिंग, नगर आयुक्त ने शहर की साफ-सफाई और पेयजल व्यवस्थाओं का लिया जायाजानगर आयुक्त शिपू गिरि ने शहर की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व कीटनाशक दवाओं के छिड़काव सीवर ओवर फ्लो, पेयजल आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान नगर आयुक्त ने शहर के कचहरी स्थित अंबेडकर चौराहा, कचहरी चौराहा, सर्किट हाउस होते हुए पुलिस लाइन चौराहा, मकबूल आलम रोड, घौसाबाद तिराहा, चौकाघाट संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मार्ग होते हुए तेलियाबाग मरी माई, विनायक प्लाजा, फातमन, साजन तिराहा होते हुए नगर निगम स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

नगर आयुक्त ने मकबूल आलम चौकाघाट स्थित डूडा कार्यालय के छत पर पेड़ की लटकी हुई डालियों को छटवायां, कार्यालय की छत की साफ-सफाई कराए जाने व कार्यालय के बाहर किसी प्रकार का टूटा फूटा ना दिखे उसे ठीक कराए जाने का निर्देश दिया।

चौका घाट स्थित हुकूलगंज तिराहे पर पुलिस पोस्ट जहां पर है दीवार के पास गार्डन का कार्य कराया जा सकता है उक्त स्थल का मुआयना कराते हुए उक्त कार्य कराए जाने का निर्देश दिया। साथ ही चौकाघाट रेलवे ओवर ब्रिज के पास ब्रिज से ढलान साइट रिक्त भूमि ब्रिज के दोनों तरफ ब्यू कटर ना लगाकर पेंटिंग का कार्य कराए जाने को निर्देशित किया। साथ ही चौकाघाट से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मार्ग में शौचालय के पास हरियाली के लिए पेड़ लगे गमले लगवाए जाने के निर्देश दिया।

इसी क्रम में नगर निगम फल मंडी में शौचालय के पास हरियाली के लिए पेड़ लगे गमले लगाए जाने के निर्देश दिए गए। नगर निगम स्थित शहीद उद्यान पार्क की दीवार पर पेंटिंग कराए जाने को कहा। वहीं मलदहिया चौराहा स्थित विनायक प्लाजा के पास सीवर चेंबर सड़क से नीचे है उसके ठीक कराए जाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त सुमित कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, डॉक्टर एन.पी. सिंह, महाप्रबंधक, जलकल उपस्थित थे।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story