वाराणसी। तेजी से गिरते जा रहे भूजल स्तर, दैनिक कार्यों में पानी की कमी, जरूरत के हिसाब से पानी का इस्तेमाल और व्यर्थ में इसकी बर्बादी के प्रति जागरूकता को लेकर एक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले भैरवनाथ स्थित श्री वल्लभ विद्यापीठ बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में चलाया गया।

इस दौरान लोगों ने पानी की बर्बादी न करने और उसके संरक्षण को लेकर अपील की गई। कार्यक्रम में श्री स्वामीनारायण मंदिर के महंत स्वामी संत श्री प्रेम स्वरूप दास ने शिरकत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस अपील को आगे बढ़ाने हेतु डोर-टू-डोर अपील के करने की जरूरत है।


वक्ताओं ने कहा कि देश में भूजल स्तर लगातार गिर रहा है। यदि समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य खतरनाक होगा। बेंगलुरु जैसी झीलें भी नगरी जल संकट से जूझ रही हैं। देश के अन्य हिस्सों में भी जल-संकट की विकराल स्थित है। इस पर आज ही से विचार करना चाहिए।

लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. अशोक कुमार राय के साथ संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, प्रधानाचार्य डॉ. मुक्ता पांडे, कोषाध्यक्ष नंद कुमार ‘टोपी वाले’ के नेतृत्व में सभी छात्राओं को जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई और उन्हें इसके लिए प्रेरित किया गया।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story