मेरठ से एक दिल दहलाने और दांग कर देने वाली खबर सामने आ रही है आज तक आपने मोबाइल चार्जिंग पर लगे रहने के बाद फटते हुए सुना होगा लेकिन मेरठ में आज एक ऐसा धमक हुआ जिसे सुनकर अपने होश उड़ जाएंगे दरअसल, मेरठ में मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में रहने वाले एक मजदुर के घर में शार्ट सर्किट हुआ इस शार्ट सर्किट के चलते चार्जिंग में लगा मोबाइल ब्लास्ट कर गया और पुरे कमरे में आग लग गई दर्दनाक बात यह है कि कमरे में मौजूद चार बच्चे बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गई। वहीं बच्चों को बचाने पहुंचे दंपत्ति भी आग की चपेट में आने से झुलस गए।

स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाया। पुलिस ने सभी घायलों को लोगों को पहले निजी अस्पताल और बाद में हालत गंभीर होने के कारण मेडिकल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान चारों बच्चों की मौत हो गई। मां की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पिता मेडिकल में भर्ती है, जहाँ उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरनगर जिले के सिखेड़ा निवासी जॉनी (41) मजदूरी करता है। पत्नी बबीता (37) व चार बच्चों सारिका (10) , निहारिका (8), गोलू (6) और कल्लू (5) के साथ मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में एक मकान में किराए पर रहता है।

बताया जा रहा है कि बच्चे कमरे में खेल रहे थे। कमरे के बेड पर तार बिखरे हुए थे और बच्चे मोबाइल का चार्जर बिजली के बोर्ड में लगा रहे थे। चार्जर लगाने के दौरान शॉर्ट सर्किट हो गया। तारों में आग लगने से मोबाइल में धमाका हुआ और बेड में आग लग गई। वहीं, आग से घिरे बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। धमाके व बच्चों का शोर सुनकर जॉनी व बबीता रसोई से कमरे की ओर दौड़े। दोनों ने बच्चों को आग से झुलसी हालत में बाहर निकाला। बच्चों को बचाने के दौरान बबीता व जॉनी भी बुरी तरह झुलस गए। जॉनी के घर से चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंच गए।

एसपी सिटी आयुष विकरम सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी। बच्चे और दंपती बुरी तरह से झुलस गए थे। इनमें चारों बच्चों की मौत हो गई है।

थाना प्रभारी मन्नेश कुमार का कहना है कि उपचार के दौरान सारिका और कल्लू ने भी दम तोड़ दिया है। परिजन पहले पोस्टमार्टम के लिए मना कर रहे थे लेकिन अब पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story