एक्टिव हुई बसपा, मायावती के साथ आकाश आनंद भी करेंगे सभाएं

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अप्रैल के पहले सप्ताह से पश्चिमी उप्र में रैलियों की शुरूआत कर सकती हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत बिजनौर और नगीना में रैली के जरिए करेंगी। वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद भी छह अप्रैल से यूपी में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। उनकी पश्चिमी उप्र में कई चुनावी सभाओं का कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।

अखिलेश यादव ने सपा के शीर्ष नेताओं को लखनऊ बुलाया

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के शीर्ष नेताओं को लखनऊ बुलाया है। अखिलेश वरिष्ठ नेताओं संग लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे और प्रचार की रूपरेखा तय करेंगे। सपा मेरठ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी भी बदल सकती है। इस सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होना है। सपा ने मेरठ से भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया है। पहले चरण में यूपी में आठ सीटों पर लोकसभा चुनाव होना है। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुरादाबाद, रामपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना और पीलीभीत शामिल है।

दशाश्वमेध थाने का निरीक्षण करने पहुंचे नए पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल

नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल इस एड पूरे एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। इसी बीच पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल बुधवार की दोपहर अचानक दशाश्वमेध सर्किल का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। ऐसे में आलाधिकारियों में उनके आने पर हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान दशाश्वमेध, लक्सा व चौक थाने में कई खामियां व लापरवाही सामने आई। इस पर पुलिस कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों की जमकर क्लास ली और उन तमाम कमियों को सुधारने के सुझाव दिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए।

बदल दिए गए काशी में शव वाहनों के मार्ग, भदऊ चुंगी से होकर NDRF की बोट मणिकर्णिका घाट तक का सफ़र कराएगी तय

वाराणसी शहर के सबसे बीजी क्षेत्र यानि मैदागिन-काशी विश्वनाथ मंदिर-गोदौलिया का रास्ता, जहां से मणिकर्णिका द्वार होकर शवयात्री शवों को लेकर मणिकर्णिका घाट पर पहुँचते हैं। इन रास्तों से अब उन्हें नहीं जाना होगा क्योंकि शव वाहनों के मार्ग अब से बदल दिए गए हैं। इसके लिए बुधवार को वाराणसी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम और एडीशनल सीपी ला एण्ड आर्डर एस. चन्नप्पा ने चौकाघाट, महिषासुर घाट, मैदागिन चौराहा आदि स्थानों का दौरा किया। शव वाहनों को अब भदऊ चुंगी के रस्ते से होते हुए महिषासुर घाट पर जाना होगा।

डॉक्टर व दलाल के बीच भिड़ंत, विवाद में हुए मारपीट से अस्पताल में हड़कंप

आजमगढ़ के जिला अस्पताल में बुधवार की सुबह एक विवाद को लेकर हड़कंप मच गया चारों तरफ ये विवाद चर्चा का विषय बन गया दरअसल, अस्पताल के आर्थो वार्ड में एक डॉक्टर व दलाल के बीच भयानक भिड़ंत हो गई। वाद-विवाद होते होते ये मामला इतना बढ़ गया कि दोनों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। मारपीट में दलाल के कपड़े फट गए और डॉक्टर के चेहरे पर भी चोटें आई। ये बवाल एक मरीज से पैसों की लेनदेन को लेकर हुआ था। सूचना पर पुलिस पहुंची और एसआईसी कक्ष में सीएमओ की मौजूदगी में घंटों मामले को लेकर बातचीत हुई।

ओवैसी से गठबंधन को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कहा- ये सब बातें आधारहीन और बेबुनियाद हैं..

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक नए गठबंधन जो कि स्वामी प्रसाद मौर्य की अगुआई बनाए जाने की चर्चाएँ तेज चल रही थी। उन्ही अटकलों पर विराम लगते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसका खंडन करके इसे आधारहीन और बेबुनियाद बताया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के साथ गठबंधन करने की बात का खंडन करते हुए कहा कि ये सब बातें आधारहीन और बेबुनियाद हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी ने इंडिया गठबंधन के साथ है और हर दिशा में इस गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए काम करेगी।

रामपुर में नदवी को उतारने से बढ़ेगी आजम खां और अखिलेश में रार

सपा के रामपुर लोकसभा सीट से मोहिबुल्लाह नदवी को उतारने से पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच रार बढ़ने की उम्मीद है। हालांकि, सपा ने डैमेज कंट्रोल शुरू करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। सूत्र बताते हैं कि शीघ्र ही आजम खां को मनाने सपा महासचिव शिवपाल यादव सीतापुर जेल जाएंगे। वहीं, मुरादाबाद के प्रत्याशी को लेकर कन्फ्यूजन दूर हो गया है। इस सीट पर मंगलवार को मौजूदा सांसद एसटी हसन और बुधवार को पूर्व विधायक रुचि वीरा ने सपा के सिंबल के साथ नामांकन कराया था। हालांकि, बुधवार को एसटी हसन ने अपना पर्चा वापस लेने की बात कहकर रुचि वीरा का रास्ता साफ कर दिया।

सीएम योगी बोले- 500 वर्षों बाद रामलला ने पहली बार खेली होली

सीएम योगी बुधवार को मेरठ दौरे पर पहुंचे हैं। सीसीएसयू में आयोजित सम्मेलन में प्रबुद्ध समाज के लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि क्रांतिधरा पर आकर आनंद की अनुभूति हुई है। उन्होंने कहा कि तीन दशक पहले जिस तरह अरुण गोविल ने रामायण में मजबूती के साथ मंचन किया था। ठीक उसी प्रकार अरुण गोविल अब भी मेरठ में इतिहास रचेंगे। उन्होंने कहा कि मेरठ हमेशा इतिहास रचता है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story