Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में बीजेपी 'शुक्रिया भाईजान' कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम मतदाताओं तक पहुंच रही है

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है।इस चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यूपी में बुर्के में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए बीजेपी ने नया प्लान बनाया है। यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा बुर्के की आड़ में संदिग्ध दिखने वाले मतदाताओं पर नजर रखने के लिए बूथों पर अल्पसंख्यक मोर्चा की मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट और बूथ अध्यक्ष के रूप में तैनात करेगी, ताकि बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग को रोका जा सके और बीजेपी को इससे कोई नुकसान न हो।

मुस्लिम महिलाएं बनेंगी पोलिंग एजेंट

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बासित अली ने कहा कि बुर्का या नकाब की आड़ में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए बीजेपी मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाएगी। ताकि मुस्लिम बहुल इलाकों में फर्जी वोटिंग को रोका जा सके। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष ने आगे कहा कि 20 हजार ऐसे बूथों की पहचान की गई है जहां बीजेपी के पास पोलिंग एजेंट नहीं थे और ऐसे में 33 फीसदी मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाने का लक्ष्य है, जिस पर काम किया जा रहा है। मुस्लिम महिला पोलिंग एजेंट बनकर नकाब की आड़ में होने वाले फर्जी मतदान को रोक सकती हैं। जिससे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वोट बढ़ेंगे और विपक्ष के वोट घटेंगे।

कमल का फूल खिलाएंगी

फर्जी मतदाताओं की पहचान उनकी शक्ल देखकर की जाएगी और इसकी जानकारी मतदान अधिकारी को दी जाएगी, क्योंकि विपक्ष अपने लोगों से एक ही बूथ पर कई बार वोट डलवाते है । जिसे रोका जाएगा।बासित अली ने यह भी कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की मुस्लिम महिलाएं फर्जी वोटिंग नहीं होने देंगी और मोदी को जिताकर कमल का फूल खिलाएंगी।अल्पसंख्यक वोटरों के बीच पैठ बनाने के लिए बीजेपी लगातार काम कर रही है। पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा लगातार मुसलमानों के बीच बैठकें और जनसंवाद अभियान चला रहा है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी 'शुक्रिया भाईजान' कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम मतदाताओं तक पहुंच रही है। इस अभियान के जरिए बीजेपी ने मुस्लिम मतदाताओं को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। मुस्लिम महिला मतदाताओं को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुस्लिम बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना के बारे में बताया गया है। बीजेपी ऐसे कई कार्यक्रमों के जरिए अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी है।

Updated On 5 April 2024 2:24 PM GMT
Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story