बिहार। आरा में दिनदहाड़े बैंक लूट की खबर सामने आई है। नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोड़ वाले ऐक्सिस बैंक में पांच अपराधी बैंक में घुसे। बैंक के स्टाफ और ग्राहकों को बंधक बनाकर 16 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। चौंका देने वाली बात तो यह है कि अपराधियों ने भागते समय बैंक को अंदर से लॉक कर दिया और शटर भी डाउन कर दिया। पुलिस को इसकी भनक लगते ही वह फौरन बैंक के बाहर पहुंची।

पुलिस अपराधियों से कर रही सरेंडर करने की अपील

बैंक में अपराधियों के घुसे होने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। यह सब देखते ही देखते एएसपी, नवादा, टाउन थाना के साथ डीआईयू की टीम बैंक के बाहर पहुंची और बैंक को बाहर से घेर लिया है। पुलिस अपराधियों से सरेंडर करने की अपील करने लगी क्योंकि उन्हें लग रहा था कि अपराधी बैंक के अंदर ही घुसे हैं। एसपी समेत दर्जनों पुलिसकर्मी पिस्टल और रायफल लेकर बैंक के बाहर पहुंच गए। अंदर जाने की तैयारी की और अचानक पता चला कि सभी अपराधी फरार हो गए।

बैंक स्टाफ को किया पेंट्री रूम में बंद

बताया जा रहा है कि एक्सिस बैंक में जो कतीरा मोड़ पर है, सुबह 10 बजकर 17 मिनट में पांच की संख्या में हथियारबंद बदमाश घुसे थे। एक मिनट के अंदर सभी बैंक स्टाफ को पेंट्री रूम बंद कर दिया। किसी व्यवसाई का कैश जमा होने के लिए आया था जो कैश काउंटर पर रखा था, अपराधियों ने उसे लूटा और पीछे के रास्ते से फरार हो गए।

पहले ही अपराधी कैश लूट कर भागे

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया गया कि 16 लाख रुपया अपराधी लूट कर भागे है। उन्होंने यह भी बताया कि जैसे ही पुलिस को सूचना मिली पुलिस दो मिनट के अंदर बैंक पहुंच गई। इसके बावजूद भी अपराधी बैंक के मेन गेट पर ताला मार भाग गए थे। इस वजह से थोड़ा कंफ्यूज़न पुलिस को हुआ कि अपराधी अंदर ही हैं लेकिन जब ताला तोड़ा गया तो पता चला कि अपराधी पहले ही कैश लूट कर भाग गए। पुलिस ने शहर के चारों तरफ़ नाकाबंदी कर दी गई है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ़्तार कर पैसा बरामद किया जाएगा।

Rishika Kukrety

Rishika Kukrety

Next Story