केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा वाराणसी के विकास मॉडल को पूरे देश को दिखाएगी। वाराणसी के सांसद के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों पर डॉक्यूमेंट्री तैयार कर उसे भाजपा शासित राज्यों समेत देशभर में प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें परियोजनाओं से जनजीवन को लाभ और सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों के जीवन में हुए बदलाव को शामिल किया जाएगा। पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं को दी है। मिशन-2024 के शंखनाद के साथ ही भाजपा वाराणसी में हुए विकास को भी मुद्दा बनाएगी। काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जा रहीं नई सुविधाओं को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही रिंग रोड और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण से बनारस की मजबूत कनेक्टिविटी को भी डॉक्यूमेंट्री में शामिल किया जाएगा।

वाराणसी में पिछले नौ साल में करीब 40 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं धरातल पर उतर चुकी हैं। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि इस काम में भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी महीने डॉक्यूमेंट्री तैयार कर ली जाएगी। केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल गुरुवार को वाराणसी आएंगे। यहां से पहले वे चंदौली जाएंगे। इसके बाद दोपहर में वाराणसी सर्किट हाउस में सरकार के नौ साल की उपलब्धियां बताएंगे। दोपहर बाद वे भदोही रवाना हो जाएंगे।

केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक महीने यानी 30 जून तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रबुद्ध सम्मेलन, वालंटियर्स मीट, योग शिविर, स्वास्थ्य शिविर सहित अन्य कार्यक्रमों की बुधवार को तैयारियों की समीक्षा की गई। सर्किट हाउस में महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि दो जून को सुबह 10 बजे से रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर सोशल मीडिया वालेंटियर्स मीट होगा। उसी दिन मलदहिया स्थित काशी विधापीठ के गांधी अध्ययन पीठ में शाम पांच बजे से प्रबुद्ध सम्मेलन भी आयोजित किया गया है। दोनों कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी मौजूद रहेंगे। एक जून से 21 जून के बीच व्यापारी सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन, सभी मोर्चों के विधानसभा स्तर पर होने वाले सम्मेलन, विधानसभा स्तर पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की टिफिन बैठक, विकास तीर्थ यात्रा आदि कार्यक्रम भी होंगे। सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

पूर्व मंत्री व दक्षिणी विधानसभा के विधायक डाॅ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि 21 जून को योग दिवस तीन चरणों में मनाया जाएगा। पहला लोकसभा स्तर पर, दूसरा विधानसभा स्तर पर और तीसरा सभी शक्ति केंद्रों पर योग शिविर का आयोजन होगा। जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि कार्यक्रम की भव्यता और गुणवत्ता कार्यकर्ताओं के परिश्रम पर निर्भर करती है। इसलिए सभी को पूरी निष्ठा के साथ जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की जरूरत है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story