जौनपुर. यूपी के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. यह एफ़आईआर उनके ही पैतृक गांव में जमीन के विवाद को लेकर दर्ज कराया गया है. जौनपुर जनपद के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के तरहठी गांव में पूर्व डीजीपी का जमीन का विवाद है. जिसे लेकर गांव के प्रधान ने यह मुकदमा दर्ज कराया है. ग्राम प्रधान समेत कई ग्रामीणों ने पूर्व डीजीपी व उनके परिवार पर जमीन कब्ज़ा करने के साथ-साथ जमीन कब्ज़ा करने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

दरअसल, जौनपुर जनपद के तरहठी गाँव में पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव का पैतृक गांव है. इसी गांव में एक जमीन को लेकर पूर्व डीजीपी का विवाद चल रहा है. ग्रामीणों की शिकायत पर राजस्व विभाग और चकबंदी अधिकारी पुलिस टीम के साथ गांव के पंचायत भवन पहुंचकर शिकायत की जांच कर रहे थे. आरोप है कि इसी समय पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव भी मौके पर पहुंच गए.

पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत से मामले को शांत कराया

बताया जा रहा है कि इसी बीच ग्राम प्रधान चंद्रेश गुप्ता से पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव की कहासुनी शुरू हो गई, जिसके चलते हंगामा होने लगा. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके मामला शांत कराया. सूचना मिलते ही मछलीशहर के एसडीएम मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर पुनः जांच और पैमाइश शुरू कराई. ग्राम प्रधान चंद्रेश गुप्ता समेत कई ग्रामीणों ने पूर्व डीजीपी पर कालर पकड़ने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. ग्राम प्रधान चंद्रेश गुप्ता बीजेपी के मंडल अध्यक्ष भी हैं.

पूरे मामले की हो रही जांच

वहीं मछलीशहर के सीओ अतर सिंह ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जगमोहन यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है. गांव में चकबंदी प्रस्तावित है. पुलिस बल की मौजूदगी में पैमाइश हो रही है.

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story