Mukhtar Ansari Death : बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से बीते गुरुवार को 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। आज उनके शव को बांदा से पैतृक गांव गाजीपुर के मोहम्मदाबाद लाया जाएगा। इस बीच मुख्तार अंसारी के परिवार की ओर से कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

परिजनों ने उन्हें धीमा जहर देने का आरोप लगाया है वहीं उनके भाई और गाजीपुर से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की भी इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

अफजाल अंसारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भाई मुख्तार अंसारी की तस्वीर शेयर करते हुए उनकी मौत को शहादत बताया। अफजाल ने लिखा, 'कायद, हिम्मत, जुर्रत, शफकत, मुहब्बत और शहादत..' हैशटैग मुख्तार अंसारी।

बड़े भाई ने लगाए गंभीर आरोप

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने भी मुख़्तार की मौत को साज़िश बताया और कहा कि हमारी तरफ़ से बार-बार ये कहा गया था कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है लेकिन उसे अनसुना कर दिया गया. हमें कोर्ट पर भरोसा था..है.. रहेगा.. लेकिन, अब लग रहा है हमारे देश से न्याय से भी लोगों का विश्वास उठ जाएगा। अगर किसी कोर्ट ने इस घटना का संज्ञान नहीं लिया। सिर्फ मुख़्तार अंसारी ही नहीं कई ऐसी घटनाएं हैं।

सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा, ये खुली हुई साज़िश है। उन्हें धीमा ज़हर दिया जा रहा था..सत्ता में बैठे सारे लोगों की साजिश है. मौत कैसे हुई यह सब जानते हैं। हम लोगों के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने पोस्टमार्टम पर भी सवाल उठाए और कहा कि पोस्टमार्टम कहीं भी होगा कागज पर वही लिखा जाएगा जो ऊपर से कहा जाएगा।

छोटे बेटे उमर अंसारी ने क्या कहा?

मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने इस मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने कहा, 'मेरे पिता को खाने में जहर दिया और इलाज मुकम्मल नहीं दिया गया। यह मौत नहीं है, हत्या है। लीगल तरीक़े से जो जांच करवाने के प्रयास होंगे वो हम करेंगे। मुझसे साढ़े तीन बजे बात हुई तो बताया था कि वो बेहोश हो गए थे। मुट्ठी नहीं बंद कर पा रहे थे कि इतनी कमजोरी थी. आने को कहा तो बोले मत आना। उन्हें एहसास था, बॉडी यहीं रह जाएगी, रूह मेरी जाएगी।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story