वाराणसी। वाराणसी के 31 साल पुराने चर्चित अवधेश राय हत्याकांड का फैसला 5 जून को होगा। इस केस के आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी को वाराणसी कोर्ट में सोमवार को वर्चुअली पेश किया गया। सोमवार को मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी की तरफ से वकील श्रीनाथ त्रिपाठी ने 31 पन्नों में लिखित बहस दाखिल की। अभियोजन और बचाव पक्ष में जिरह एवं बहस हुई। इसके बाद अदालत ने फैसले की तारीख पांच जून तय की है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को सुनवाई के दौरान वादी अवधेश राय के भाई व पूर्व मंत्री अजय राय की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव ने 36 पन्नों की विस्तृत बहस दाखिल की थी। उन्होंने आरोपी मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिए जाने की गुजारिश की। उधर मुख्तार अंसारी की ओर से अधिवक्ता श्री नाथ त्रिपाठी ने लिखित बहस दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा था। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 22 मई तय की थी।

लगभग 31 साल पुराने इस मामले में अभियोजन तथा गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं। सोमवार को बचाव पक्ष की ओर बहस पूरी होने के बाद मुकदमा फैसले के करीब पहुंच गया है। पांच जून को अदालत में फैसला आएगा।

अवधेश राय की दिनदहाड़े कर दिया गया थी हत्या

बता दें कि, वाराणसी के लहुराबीर क्षेत्र में तीन अगस्त 1991 को दिनदहाड़े अवधेश राय की गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने पूरे सूबे को हिलाकर रख दिया था। घटना को लेकर मृतक के भाई पूर्व विधायक अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, राकेश न्यायिक समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में इसकी जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई थी।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story