वाराणसी। उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीज़न) परीक्षा का रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा वाराणसी से ईशा राय व हिमांशु वर्मा ने जनपद का मान बढ़ाया है। ईशा ने इस परीक्षा में 100 वीं रैंक हासिल की है, वहीं हिमांशु ने 184वां रैंक पाकर परीक्षा में अपना परचम लहराया है।

मूलरूप से वाराणसी के सुन्दरपुर की रहने वाली ईशा बीएचयू से बीएएलएलबी कर 2020 से गोल्ड मेडलिस्ट हैं। इस समय ईशा अपनी मां के साथ मुंबई में हैं। ईशा की मां वर्तमान में सेबी में लीगल ऑफिसर पद पर तैनात हैं। ईशा ने मीडिया से बातचीत में अपनी सफलता का श्रेय बिहार में न्यायिक सेवा में कार्यरत चाचा विवेक राय को दिया है।

ईशा ने बताया वर्ष 2015 में जब वह बीए एलएलबी कर रही थीं, उसी समय पिता आलोक राय का निधन हो गया। जिसके बाद उन्होंने पढ़ाई की उम्मीद खो दी थी। लेकिन उनकी मां ने हार नहीं मानी। मां ने बेटी का हौसला बढ़ाया और ईशा ने आज अपने लक्ष्य को पाया। जिसके बाद वह काफी खुश हैं।

दूसरी ओर, सुल्तानपुर के रहने वाले अनिल कुमार वर्मा के बेटे हिमांशु ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी लखनऊ से बीए एलएलबी किया। इसके बाद बीएचयू से एलएलएम करने के बाद वर्तमान समय में विधि संकाय में शोध कर रहे हैं। हिमांशु ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story