वाराणसी। नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के अद्भुत धाम में लगातार सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कारीडोर के बनने के बाद से धाम में लगातार सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। अब यात्रियों के सुख-सुविधा के लिए ठहरने की भी व्यवस्था की गई है। धाम के भीमाशंकर भवन में गेस्ट हाउस का संचालन शुरू हो गया है।



इतना होगा किराया

इस गेस्ट हाउस में महज 500 रुपए में एसी हॉल में बेड मिल रहा है। काशी विश्वनाथ धाम आने वाले यात्री बाबा के ही धाम में अपनी रात गुजार सकते हैं। इसके लिए व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है।



काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि इस गेस्ट हाउस में कुल 18 कमरें है इसके अलावा डॉरमेट्री में 36 बेड की व्यवस्था भी है। तीन फ्लोर में बने इस गेस्ट हाउस के हर फ्लोर पर 6 कमरें और डारमेट्री में 12 बेड है। दिल्ली के एक निजी कम्पनी के जरिए इसका संचालन किया जा रहा है। 20 मई तक के लिए ही कमरो की एडवांस बुकिंग चल रही है, इसके बाद के डेट के लिए भी लोगो की बुकिंग आ रही है, मई के अंत तक कुछ ही कमरे शेष बचे हुए हैं। इसीलिए जो भी लोग बाबा के धाम में रूककर दर्शन के लाभ लेना चाह रहे हैं वे बुकिंग कर के इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।



गेस्ट हाउस के बुकिंग के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से फिलहाल बुकिंग हो रही है. इसके लिए एक वेबसाइट भी तैयार किया गया है। www.southerngrandkashi.com पर जाकर लोग इसके लिए बुकिंग करा सकतें है। इसके अलावा इस वेबसाइट पर दिए गए फोन नम्बर पर कॉल कर भी लोग बुकिंग के साथ इससे जुड़ी जानकारी ले सकतें है। इस गेस्ट हाउस के डॉरमेट्री में रहने के लिए 500 रुपये के साथ टैक्स पे करना होगा।

वहीं डबल बेड रूम के लिए श्रद्धालुओं को 4000 रुपये देने होंगे। दोपहर 1 बजे चेक इन के बाद अगले दिन दोपहर 12 बजे चेक आउट कराया जाएगा। इस गेस्ट हाउस में शिव भक्तों को वीआईपी सुविधा दी जा रही है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story