कानपुर,13 मार्च (हि.स.)। चकेरी थाना क्षेत्र में रविवार रात एक विवाहिता का शव ससुराल में फंदे से लटकता पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल कर साक्ष्य जुटाए। सोमवार सुबह मायके वालों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। हिस्ट्रीशीटर पति समेत ससुराल के सभी लोग मौके से फरार हो चुके हैं।

चकेरी थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि लाल बंगला कालीबाड़ी निवासी विनय सोनकर ने सूचना दी कि 10 महीने पहले उनकी बहन श्वेता सोनकर (25) की शादी चकेरी थाने के हिस्ट्रीशीटर राजाबाबू सोनकर से हुई थी। राजाबाबू उनके मोहल्ले में ही रहता है। आरोप है कि उसने बहन को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था और परिवार वालों को धमकी देकर जबरन विवाह किया था। दहेज की मांग को लेकर श्वेता को ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी वजह से उसे होली पर मायके नहीं भेजा गया। राजा बाबू के बहनोई वीरू सोनकर ने रविवार रात एक बजे फोन पर बताया कि उनकी बहन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह जानकारी मिलते ही मृतिका का भाई विनय, विशाल, मां रेनू और पिता राजेश समेत परिवार के अन्य लोग पहुंचे। घर पर कोई भी नहीं मिला, कमरे में फंदे के सहारे श्वेता का शव लटका दिखाई दिया। यह देखते ही मृतका के भाई ने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया। मौके पहुंची फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए और शव को पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

चकेरी पुलिस ने बताया कि मायके वालों की तहरीर पर पति समेत ससुराल के अन्य लोगों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली। घटना के बाद से फरार मृतिका के हिस्ट्रीशीटर पति समेत अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

Updated On 22 March 2023 12:06 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story