नई दिल्ली, 11 मार्च (हि.स.)। सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मोहित अब टेक महिंद्रा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) होंगे। मोहित जोशी 09 जून, तक कंपनी में काम करेंगे। वे पिछले 22 साल से इंफोसिस में काम कर रहे थे।

इंफोसिस ने शनिवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया है कि मोहित जोशी का इस्तीफा 11 मार्च, 2023 से प्रभाव में आ गया है। कंपनी में उनका आखिरी दिन 9 जून, 2023 को होगा। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने मोहित जोशी की कंपनी को दी गई सेवाओं और उनके योगदान की सरहाना की है।

इस बीच आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने जारी बयान में कहा कि इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष मोहित जोशी उसके प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की जिम्मेदारी संभालेंगे। वे इस साल 19 दिसंबर को सीपी गुरनानी की सेवानिवृत्ति के बाद यह पदभार संभालेंगे। कंपनी एक्ट 2013 के मुताबिक मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद पर मोहित जोशी की नियुक्ति 20 दिसंबर 2023 से पांच साल तक के लिए होगी।

उल्लेखनीय है कि मोहित ने इंफोसिस से पहले एबीएन एमरो, एएनजेड ग्रिंडलेज कंपनी में भी काम किया है। जोशी पिछले 22 साल से इंफोसिस में काम कर रहे थे। वे साल 2000 में इंफोसिस से जुड़े थे। जोशी इंफोसिस में बतौर वैश्विक वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा तथा सॉफ्टवेयर व्यवसायों के प्रमुख कार्यरत थे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर

Updated On 22 March 2023 12:02 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story