लोकसभा चुनाव 2024 होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे है। चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का एलान किया जा चुका है और 19 अप्रैल से चुनाव के प्रथम चरण के साथ इसकी शुरुआत हो जाएगी। इसी बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी और पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) के बीच अब कोई गठबंधन नहीं है, इसकी घोषणा कर दी है। अखिलेश ने अपने बयान में आगे कहा कि 2022 के चुनाव तक ही गठबंधन था, 2024 में कोई नहीं गठबंधन नहीं है।

गौरतलब है कि महागठबंधन के साथी एक-एक कर अखिलेश यादव का साथ छोड़ते जा रहे हैं या फिर खुद अखिलेश उन्हें खुद से दूर करते हुए उनसे रिश्ता खत्म कर रहे हैं। सबसे पहले ओमप्रकाश राजभर फिर कुछ हफ्ते पहले आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी, इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य और अब आज पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन खत्म होने का ऐलान खुद अखिलेश यादव ने कर दिया।

बताते चलें कि बीते दिनों लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की तीन सीटों पर अपना दल (कमेरावादी) ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। अपना दल (कमेरावादी) ने यूपी की मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है लेकिन इंडी गठबंधन का हिस्सा सपा और कांग्रेस ने अपना दल (कमेरावादी) के इस ऐलान पर कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है।

इसके बाद से ही तमाव का माहौल शुरू हुआ। मिर्जापुर लोकसभा सीट पर अपना दल (कमेरावादी) के दावे के कुछ ही घंटों बाद सपा ने भी वहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। समाजवादी पार्टी ने राजेंद्र एस बिंद को मिर्जापुर सीट से प्रत्याशी बनाया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story