लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जहाँ एक तरफ सभी राजनैतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कास ली है। वहीं दूसरी तरफ इसे लेकर तमाम अटकलें भी सामने आ रही है। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक नए गठबंधन जो कि स्वामी प्रसाद मौर्य की अगुआई बनाए जाने की चर्चाएँ तेज चल रही थी। उन्ही अटकलों पर विराम लगते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसका खंडन करके इसे आधारहीन और बेबुनियाद बताया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के साथ गठबंधन करने की बात का खंडन करते हुए कहा कि ये सब बातें आधारहीन और बेबुनियाद हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी ने इंडिया गठबंधन के साथ है और हर दिशा में इस गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए काम करेगी।

उन्होंने ओवैसी से गठबंधन को लेकर कहा लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हटाना जरूरी है। इसके लिए अलग से कोई गठबंधन बनाने का कोई मतलब ही नहीं है। हम कोई ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे इंडिया अलायंस कमज़ोर हो। वह भाजपा को देश से हटाने के लिए वह इंडिया गठबंधन के साथ है।

दरअसल, काफी दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य और ओवैसी के एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें सामने आ रही थी। जिस पर अब मौर्य ने विराम लगा दिया है। कहा यह भी जा रहा था कि इस हफ्ते ही स्वामी के नेतृत्व में इस गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है। इसमें AIMIM, पीस पार्टी और आजाद समाज पार्टी शामिल हो सकती है। वहीं सपा और कांग्रेस से सीटें न मिलने से नाराज कुछ और दल भी गठबंधन से जुड़ सकते हैं। लेकिन अब इन चर्चाओं पर स्वामी प्रसाद ने रोक लगते हुए इन्हें बेबुनियाद बताया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story