बीते गुरुवार की देर शाम ईडी की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। दिल्‍ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लंबी पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने सीएम हाउस से केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद सियासत गरमाती नजर आ रही है। एक के बाद एक नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इसे लेकर बीजेपी नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मैं AAP के अलग-अलग नेताओं का वक्तव्य सुना है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इंसान नहीं एक विचार हैं। दरअसल, ये विचार नहीं ये राजनीति का दुराचार है और राजनीति में दुष्प्रचार है। इसमें विचार ये है कि वे करेंगे जमके भ्रष्टाचार और कोर्ट की कार्रवाई होगी तो हम अत्याचार-अत्याचार चिल्लाएंगे, कहेंगे ये हमारा जन्मसिद्ध अधिकार और खेलेंगे विक्टिम कार्ड।...AAP पार्टी कल से कह रही है कि चुनाव का समय है इसीलिए ऐसा हो रहा है। लोकतंत्र खत्म हो चुका है। मैं आप नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या कोर्ट लोकतंत्र को खत्म करना चाहता है? क्या कोर्ट विद्वेष की भावना से आपके खिलाफ कार्यवाही कर रहा है?.....उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की बेल ख़ारिज की थी और तमाम कार्यवाही में रिजेक्शन भी दिया था...आज इनके विचार बदल गए हैं।"

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा, "कानून अपना काम कर रहा है। जो भी कानून संबंधित प्रक्रिया है वो पुरे देश में सबके लिए लागू हो। यह न्यायलय का निर्णय है, इसपर कार्यवाही होगी। भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।"

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "हमारे यहाँ अपने देश का इतिहास है कि यदि उनपर कोई आरोप लगता है तो वह अपने पद से इस्तीफा देते हैं...यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सीएम के रूप में वह जेल जा रहे हैं। पद का इतना लालच अरविंद केजरीवाल को शोभा नहीं देता। उन्हें सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।"

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story