कोलकाता, 28 सितंबर (हि.स.)। शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय परवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब अभिषेक बनर्जी के पिता और मां को भी तलब किया है। उन्हें संपत्ति की विस्तृत जानकारी के साथ सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित होने को कहा गया है। अभिषेक के पिता अमित बनर्जी और मां लता बनर्जी को उसी सप्ताह में किसी अन्य दिन उपस्थित होने के लिए कहा गया है, जिस दिन अभिषेक को बुलाया गया है।

केंद्रीय एजेंसी ने लिप्स एंड बाउंड्स घोटाले में पूछताछ के लिए अभिषेक को तीन अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित होने के लिए कहा है। संयोग से, राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल ने बंगाल के बकाए की मांग को लेकर दो और तीन अक्टूबर को दिल्ली में घेराबंदी कार्यक्रम की घोषणा की है। कार्यक्रम के दौरान अभिषेक के भी दिल्ली में रहने की संभावना है। उसी समय ईडी के समन को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने लिप्स एंड बाउंड्स मामले में अभिषेक की मां लता से उनकी संपत्ति का हिसाब मांगा था। जस्टिस अमृता सिंह ने मामले में ईडी की जांच पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस जांच का शुद्ध परिणाम शून्य है क्योंकि, ईडी कंपनी और कंपनी के सीईओ अभिषेक के बारे में जानकारी नहीं दे पाई। जस्टिस सिंह ने इस संबंध में कुछ और जानकारी कोर्ट को सौंपने का आदेश दिया। सूची में अभिषेक की मां लता की संपत्ति के रिकॉर्ड थे, जो कंपनी की निदेशक थीं। मामले की अगली सुनवाई 29 सितंबर को होगी। ईडी को ये जानकारी कोर्ट को सौंपनी है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश/गंगा

Updated On 29 Sep 2023 12:14 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story