वाराणसी, 29 सितम्बर(हि.स.)। शिवपुर थाना क्षेत्र के फलहारी बाबा के अखाड़े से सटे रामभट्ट तालाब के पास शुक्रवार को प्रेमिका और उसकी सहेलियों के साथ बैठे किशोरवय प्रेमी ने प्रेमिका के शादी से इनकार करने पर अचानक तालाब में कूद कर अपनी जान दे दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से किशोर के शव को तालाब से बाहर निकलवाया। पुलिस से सूचना पाते ही मृत किशोर के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

जौनपुर जनपद के केराकत भिलौड़ी निवासी करन राजभर (17 वर्ष) अपने परिजनों के साथ शिवपुर के भवानीपुर पिसौर में स्थित संतोष सिंह के मकान में किराये पर रहता है।

करन के पिता पप्पू राजभर पेशे से राजगीर मिस्त्री है। पप्पू बेटे को भी मदद के लिए काम पर ले जाते रहे। चर्चा रही कि करन राजभर रिश्तेदारी की एक किशोरी से प्रेम करता था। शुक्रवार को करन ने अपनी प्रेमिका को फलहारी बाबा के अखाड़े से सटे मंदिर में बुलाया था। प्रेमिका अपनी दो हमउम्र सहेलियों के साथ मंदिर पर पहुंची। करन प्रेमिका और उसकी सहेलियों से बातचीत के दौरान अचानक शादी करने का प्रस्ताव रखा। जिस पर प्रेमिका ने कहा कि बालिग होने के बाद विवाह करेंगे। इससे नाराज करन अचानक उठा और तालाब में छलांग लगा दिया। यह देख प्रेमिका और उसकी सहेलिया मौके से भाग निकली। आसपास के लोगों ने किशोर के तालाब में कूदने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस से पूछताछ में किशोरी ने पूरे घटना की जानकारी दी।

मृतक के पिता पप्पू राजभर ने पुलिस को बताया कि रिश्तेदारी की ही एक लड़की है, जिससे करन प्रेम करता था। इसकी जानकारी होने पर करन को डांटकर समझाया गया था कि बालिग होने के बाद उसी लड़की से शादी करा दी जायेगी। इसके बावजूद करन ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

Updated On 29 Sep 2023 9:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story