मीरजापुर, 29 सितम्बर (हि.स.)। मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल डा. मुथुकुमार स्वामी बी. की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु एवं जीबीसी की समीक्षा बैठक हुई। लक्ष्य के सापेक्ष विभागीय योजनाओं की कम प्रगति पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। साथ ही विंध्याचल मंडल के तीनों एलडीएम व तीनों उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण मांगा।

भदोही नगर के जल निकासी पर चर्चा के उपरांत मंडलायुक्त ने परियोजना प्रबंधक जल निगम वाराणसी को समय से कार्य पूर्ण व डीपीआर में अग्रिम कार्यवाही कराने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय मार्ग खंड पीडब्ल्यूडी वाराणसी के अधिशासी अभियंता के कार्य पर संतोष व्यक्त जताया और प्रकरण को जिलाधिकारी को जिला उद्योग बन्धु के माध्यम से मानिटरिंग करने का निर्देश दिया।

चुनार से तीन किलोमीटर आगे लगभग 10 इकाईयों को जोड़ने वाले मार्ग के जर्जर स्थिति के संदर्भ में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि इस प्रकरण को जिला स्तरीय उद्योग बन्धु के माध्यम से निस्तारित कराया जा रहा है। विंध्याचल मंडल के तीनों जनपद में विभागीय योजनाओं जैसे पीएमईजीपी, एमवाईएसवाई,ओडीओपी व विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना की समीक्षा के उपरांत लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। साथ ही मंडल के तीनों एलडीएम व तीनों उपायुक्त उद्योग से स्पष्टीकरण तलब करने के लिए निर्देशित किया।

ऑनलाइन निवेश मित्र पोर्टल को लेकर जनपद मीरजापुर एवं सोनभद्र में फिल्म बन्धु की एक मामले पर चर्चा के दौरान मंडलायुक्त ने पुलिस अधीक्षक मीरजापुर को नोट करान के लिए निर्देशित किया और 10 दिनों के अंदर कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं विंध्य विकास प्राधिकरण की ओर से एक प्रकरण में मैप स्वीकृति के विलंब पर असंतोष जताया और तत्काल निस्तारण का निर्देश दिया। इस दौरान संयुक्त आयुक्त उद्योग विंध्याचल मंडल वीरेंद्र कुमार, मंडल के तीनो उपायुक्त उद्योग आदि थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/राजेश

Updated On 29 Sep 2023 7:57 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story