हैदराबाद, 5 फ़रवरी (हि.स.)। हैदराबाद एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में अपनी पहली जीत तलाशते हुए अपने घरेलू मैदान गाचीबोवली स्टेडियम में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला आज शाम फॉर्म में चल रही ओडिशा एफसी से होगा।

इस मैच के साथ ही आईएसएल के मौजूदा सीजन का 14वां मैचवीक शुरू हो जाएगा, जिसमें घरेलू टीम हैदराबाद को अपने शुरुआती तीन अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। उसे अपने पिछले मुकाबले में कार्लोस मार्टिनेज के दो गोलों के कारण एफसी गोवा से 0-2 की हार का सामना करना पड़ा था। जाओ विक्टर हैदराबाद एफसी की शुरुआती लाइन-अप में एकमात्र विदेशी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थे और क्लब के ऐसे हालात हो गए है कि मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो को उपलब्ध खिलाड़ियों से काम चलना पड़ रहा, जिनमें से अधिकतर घरेलू खिलाड़ी हैं।

सिंग्टो को जगरनॉट्स के खिलाफ भी सकारात्मकता के साथ उतरने की जरूरत है, जो आखिरी बार अक्टूबर के अंत में आईएसएल मैच हारे थे। जगरनॉट्स ने इस सीजन में अपने पिछले चार अवे मैचों में अपराजित रहकर शानदार रिकॉर्ड बनाया है और साथ ही वे हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में भी विजयी हुए थे।

इसके अलावा, मैच में कठिन परिस्थितियों से उबरने की प्रवृत्ति ओडिशा एफसी की हालिया सफलता का मुख्य आधार रही है। केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ मैच के दूसरे हाफ में रॉय कृष्णा के दोहरे गोल की बदौलत ओडिशा एफसी ने प्रभावी दमखम दिखाया और इस जीत से जगरनॉट्स शीर्ष पर मौजूद एफसी गोवा के साथ अंकों बराबरी पर आ गए।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंगतो ने एफसी गोवा और ओडिशा एफसी के खिलाफ मैचों के बीच कम समय में बदलाव को लेकर कहा, “हमारा ध्यान टीम की रिकवरी पर केंद्रित है, क्योंकि इस समय हमारे पास एक युवा टीम है, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के साथ रिकवरी महत्वपूर्ण है।”

ओडिशा एफसी के मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमें खेल के लिए सर्वोत्तम तरीके से तैयारी करने का तरीका खोजने की ज़रूरत है, न कि बहाने ढूंढने की। टीम तैयार है। हमें सात दिनों में तीन मैच खेलने हैं और अवधि में यात्रा करना आसान नहीं है और हमें समस्याओं के बारे में नहीं बल्कि चुनौतियों के बारे में सोचना होगा।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें ओडिशा और हैदराबाद दोनों ने 4-4 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 11 Feb 2024 9:24 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story