फरीदाबाद, 02 जून (हि.स.)। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को फरीदाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ सेक्टर-8 कार्यालय पर रेनीवेल योजना के तहत बल्लबगढ़ विधानसभा को पीने का पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए समीक्षा बैठक की।

बैठक में शर्मा ने कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज, एसडीओ जितेंद्र सिंह और एसडीओ नवल सिंह सहित उच्च अधिकारियों को आदेश दिए कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल योजना के तहत आ रहे पानी को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं। उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विभाग यह भी चेक करें कि आखिर पानी यमुना किनारे मोठुका से चलने के बाद बल्लबगढ़ के में पूरा क्यों नहीं पहुंच पाता है।

उन्होंने बताया कि रेनीवेल की लाइन नंबर-1 में फिलहाल 14 से 15 एमएलडी पानी रह गया है। इस पानी को बढ़ाने के लिए अलग से पांच नए ट्यूबेल और भी लगाए जाएं, ताकि लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी फोन पर बात करते हुए मोटूका गांव स्थित रेनीवेल बूस्टिंग स्टेशन तक बिजली की लाइन को भी जमीन के अंदर केवल डालकर शिफ्ट किए जाने के दिशा निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन

Updated On 2 Jun 2023 7:56 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story