मुंबई , 01 जून (हि स ) | भाजपा विधायक और जिलाध्यक्ष निरंजन डावखरे ने मुंबई-गोवा रेलवे पर वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे को इसक श्रेय दिया है | ठाणे बीजेपी अध्यक्ष निरंजन डावखरे ने आज कहा की कि वंदे एक्सप्रेस कोंकण में स्थानीय नागरिकों और पर्यटन के लिए वरदान साबित होगी.|

उल्लेखनीय है कि वंदे भारत एक्सप्रेस को 3 जून को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मडगाँव में हरी झंडी दिखाई जाएगी। विधायक डावखरे ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रसन्नता व्यक्त की कि इस एक्सप्रेस के माध्यम से कोंकण के साथ-साथ मुंबई-गोवा के यात्रियों की यात्रा आसान हो जाएगी।

बताया जाता कि कोंकण में विभिन्न रेलवे मुद्दों के संबंध में भाजपा विधायकों ने 3 मार्च को मुंबई में रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे-पाटिल से मुलाकात की थी । इन विधायकों में प्रवीण दरेकर, निरंजन डावखरे, गणपत गायकवाड़, प्रसाद लाड आदि शामिल थे. उस समय, कोंकण यात्रियों की यात्रा को गति देने के लिए शिरडी और सोलापुर की तरह गोवा तक वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने की तत्काल मांग की गई थी। उस समय रेलवे लाइन का विद्युतीकरण पूरा हो चुका है और इस लाइन का निरीक्षण किया जाएगा। उसके बाद रेल राज्य मंत्री दानवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने का वादा किया. विधायक निरंजन डावखरे ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि वंदे भारत केवल तीन महीने में मुंबई-गोवा मार्ग पर चलने जा रही है ।

ठाणे बीजेपी अध्यक्ष डावखरे की मांग है कि कोंकण रेलवे में 'एक उत्पाद, एक स्टाल' परियोजना के अनुसार परियोजना से प्रभावित व्यक्तियों या उनके उत्तराधिकारियों को स्टॉल दिए जाएं, किसानों के लिए हर स्टेशन पर मोबाइल स्टॉल हों, प्लेटफॉर्म और गाड़ी की ऊंचाई समान रखी जाए कोंकण रेलवे के सभी स्टेशनों पर स्तर, रेल पुल निर्मित हो साथ ही , सावंतवाड़ी-दीवा के कारण महाड में बाढ़ की स्थिति से निपटने के उपाय किए जाएं।

इस ट्रेन को दादर तक ले जाया जाए, रेलवे भूमि का एफएसआई निवासियों के पुनर्वास के लिए दिया जाए। एसआरए परियोजना में रेलवे लाइन के साथ रेलवे साइट पर स्थित घर, कोंकण में लोटे परशुराम सहित विभिन्न एमआईडीसी से रेलवे स्टेशन तक लाइन, वीर से रणवाड़ी स्टेशन तक विभाजन, जनशताब्दी, तेजस और गरीब रथ ट्रेनों के लिए प्रस्ताव बनाया जाना चाहिए | उन्होंने यह भी कहा कि यह रेल खेड़ रेलवे स्टेशन पर रुके |

हिन्दुस्थान समाचार /रविंद्र

Updated On 1 Jun 2023 8:37 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story