मुंबई ,01 जून ( हि स ) | ठाणे महानगरपालिका ने इस वार फिर निर्धारित समय पर नालों की सफाई नहीं की है ,जबकि मानसून दस्तक दे रहा है | ठाणे मनपा ने शहर में विभिन्न कार्यों में नालों की साफसफाई को लेकर 31 मई की समय सीमा दी थी, ठाणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण ने आज यह आरोप लगाया है कि नगर निगम भ्रामक जानकारी दे रहा है ।

अगले कुछ दिनों में जब मानसून आया है तब तक नालों की सफाई का 50 फीसदी काम ही पूरा हो पाया है और सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति दयनीय है। सड़क का काम भी अधूरा है। सीवर, फुटपाथ की स्थिति दयनीय है। इसलिए, उन्होंने यह भी दावा किया कि मानसून के मौसम में नागरिकों को नुकसान होगा। लेकिन समाधान नहीं हुआ तो अगले सप्ताह ठाणे मनपा मुख्य कार्यालय पर हल्ला बोल आंदोलन किया जायेगा ।

ठाणे शहर कांग्रेस कोंग्रेस अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण आज एक आयोजित पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे, इस दौरान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सचिन शिंदे और राहुल पिंगले भी मौजूद थे. चव्हाण ने इस मौके पर शहर के विभिन्न वार्डों में नालों और शौचालयों की स्थिति का फोटो साक्ष्य पेश कर एक तरह से नगर निगम को चुनौती दी है. अगले कुछ दिनों में मानसून शुरू हो जाएगा। लेकिन उन्होंने दावा किया है कि शहर में चल रहे सड़क निर्माण का 50 प्रतिशत ही पूरा हुआ है.| उन्होंने बताया कि आयुक्त ने 31 मई से पहले काम पूरा करने का दावा किया था। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनका दावा झूठा है।

उन्होंने यह भी कहा कि ठाणे मनपा को अन्य कार्य बंद कर ,नालों की सफाई के काम को प्राथमिकता देना चाहिए थी | उन्होंने कहा कि सोचना चाहिए कि नालों की सफाई नहीं होने की स्थिति में सड़कें कैसे अच्छी स्थिति में रहेंगी। नालों की सफाई पूरी जाये | इसी तरह से , शौचालयों की स्थिति दयनीय है और न दरवाजे हैं, न अंकुश। इसलिए उन्होंने यह भी मांग की है कि जो धनराशि लाई गई है उसे शौचालय और सीवरेज की ओर मोड़ा जाए। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगले 10 दिनों में इन समस्याओं का समाधान किया जाए, अन्यथा हम सड़कों पर उतरकर निरीक्षण दौरा करेंगे और ठाणे महा नगर पालिका के आडंबरों का पर्दाफाश करेंगे और मनपा प्रशासन के खिलाफ धरना व प्रदर्शन करेंगे. ।

हिन्दुस्थान समाचार /रविंद्र

Updated On 1 Jun 2023 8:04 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story