- कांग्रेस एवं अकाली दल का आरोप, भंग ट्रस्टों पर बनाए चेयरमैन

- जेल में बंद कार्यकर्ता को भी बनाया चेयरमैन

चंडीगढ़, 1 जून (हि.स.)। पंजाब में मार्केट कमेटी चेयरमैनों की नियुक्तियों को लेकर प्रदेश की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी विवादों में घिर गई है। एक आपराधिक केस में जेल में बंद व्यक्ति को चेयरमैन बनाए जाने पर कांग्रेस तथा अकाली दल ने सरकार को घेर लिया है।

पंजाब सरकार ने गुरुवार को प्रदेश की 66 मार्केट कमेटियों में चेयरमैन नियुक्त किए हैं। इसमें पार्टी के कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी गई है। धार्मिक नगरी श्रीआनंदपुर साहिब मार्केट कमेटी के चेयरमैन पद पर कमिकर सिंह ढाड़ी की नियुक्ति पर विवाद हो गया है।

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने नियुक्ति पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि ईमानदारी का ढिंढोरा पीटने वाली आम आदमी पार्टी ने आनंदपुर साहिब में उस नेता की नियुक्ति की, जो 306 धारा के तहत दर्ज मामले में जेल में बंद है। युवक को सुसाइड करने के लिए उकसाने पर कीरतपुर साहिब पुलिस स्टेशन में इसी वर्ष मामला दर्ज हुआ।

अकाली दल के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कहा है कि सत्ता के नशे में चूर आआप सरकार ने चार पदाधिकारियों को उन इम्प्रवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त किया गया, जिन्हे खुद सरकार ने भंग कर दिया था।

मजीठिया ने पंजाब में शासन के चरमराने पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि आप पार्टी की सरकार ने दिन ब दिन निचले स्तर पर जा रही है। मुख्यमंत्री से बड़ी निकटता को देखते हुए सरकार को कामीकार के मामले की जानकारी न होना हैरान करने वाला है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को भाखड़ा नहर में कूदकर आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार होने के बावजूद उन्हें इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त किया जाना मुख्यमंत्री के साथ उनकी निकटता दर्शाता है।

अकाली नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले ही साल अक्टूबर में मलेरकोटला, माछीवाड़ा, करतारपुर और नंगल के ट्रस्टों को भंग कर दिया गया था। इनमें भी चेयरमैन लगा दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / संजीव/प्रभात

Updated On 1 Jun 2023 6:31 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story