चंडीगढ़, 01 जून (हि.स.)। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को गुरुदासपुर जिले के बटाला स्थित गांधी चौक पर जिम सप्लीमेंट की दुकान चलाने वाले अमन नाम के एक व्यक्ति को पुलिस सिपाही के लिए दो लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। इस मामले में मुलजिम सिपाही की पहचान मोहित बेदी के तौर पर हुई है, जो स्पेशल टास्क फोर्स बटाला की टीम में तैनात है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि शिकायतकर्ता महिला ने ब्यूरो से सम्पर्क कर आरोप लगाया कि एसटीएफ बटाला की पुलिस टीम ने सोमवार को उक्त जिम में छापा मारा और उसके पति को जिम से गिरफ़्तार कर लिया। एसटीएफ की टीम ने उनके घर की भी बारीकी से तलाशी ली परंतु कोई नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति को गिरफ़्तार करने का कारण पूछे जाने पर सिपाही मोहित ने उसको उक्त दुकानदार अमन को मिलने के लिए कहा ताकि उसके पति को बिना किसी आपराधिक मुकद्दमा दर्ज किए रिहा कराया जा सके। अमन ने उसको 10 लाख रुपये रिश्वत का प्रबंध करने और रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 2 लाख रुपये पुलिस मुलाज़िम मोहित को देने के लिए कहा।

प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक जांच के उपरांत विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाकर अमन को दो सरकारी अधिकारियों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। अपराधी सिपाही की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीमों द्वारा छापेमारी जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/पवन

Updated On 1 Jun 2023 4:56 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story