जोधपुर, 29 सितंबर (हि.स.)। उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि हाल के दिनों में उनमें एक प्रकार की खिसियाहट सी आई है। इसके चलते वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। वे उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और न्यायपालिका तक पर टिप्पणियां कर रहे हैं।

शेखावत शुक्रवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गहलोत कहते हैं कि प्रधानमंत्री अब तक सात बार राजस्थान आ चुके। उन्हें ध्यान में होना चाहिए कि जयपुर की परिवर्तन संकल्प यात्रा के एक राजनीतिक कार्यक्रम को छोड़कर शेष कार्यक्रम सरकारी थे। वे भारत सरकार की तरफ से राजस्थान को सौगात देने ही आए थे। इसमें भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घबराहट और खिसियाहट, दोनों होती हैं। यह उनकी इस मन:स्थिति को दर्शाता है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है।

शेखावत ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठे पदों के लिए जिस तरह की टिप्पणी वे कर रहे हैं। उससे ऐसा लगता है कि खिसियाहट से अपना मानसिक संतुलन खो बैठै। वे कभी न्यायपालिका पर, कभी राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और कभी न्यायपालिका पर टिप्पणी करते हैं। मुझ पर तो रोज ही करते हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव कौन लड़ेगा या नहीं, यह नीतिगत फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करता है। यदि वह किसी मंत्री को आदेश देगा तो उसे चुनाव लड़ना ही होगा, लेकिन यह बात तय है कि पार्टी जो काम सौंपेगी। उसे पूरी ईनामदारी, निष्ठा और उत्साह के साथ करेंगे। जहां भी काम करेंगे लक्ष्य एक ही होगा भारत माता की सेवा। चुनावी राजनीति ही एकमात्र सेवा का साधन नहीं है। भाजपा विचार आधारित पार्टी है। इसलिए इसका आज तक विघटन नहीं हुआ। कांग्रेस के कई वर्जन आ गए। भाजपा का एक ही वर्जन है, क्योंकि हम विचारधारा आधारित पार्टी है।

वसुंधरा राजे से संबंधित पूछे गए प्रश्न में शेखावत ने कहा कि वे मेरी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं। दो बार प्रदेशाध्यक्ष रह चुकीं। हम सब की नेता हैं। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में आगामी चुनाव में अशोक गहलोत सरकार किन-किन मुद्दों पर विफल रही। इस पर चर्चा हुई। सरकार को किस तरह से घेरना है, इस विषय पर भी चर्चा हुई।

शेखावत ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान को हजारों करोड़ रुपए की सौगात देने की निमित्त आने का कार्यक्रम तय हुआ है। पांच अक्टूबर को दस बजे का कार्यक्रम बना है। जोधपुर एयरपोर्ट के नए बनने वाले टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। एम्स के ट्रोमा सेंटर का शिलान्यास करेंगे। जोधपुर आईआईटी के नए शैक्षणिक कार्यों का लोकार्पण करेंगे। उन्होंने कहा कि जैसा कार्यक्रम उनका जयपुर में वैसा ही वैसा अभूतपूर्व कार्यक्रम जोधपुर में भी करने की तैयारियां चल रही हैं। लोगों की अधिकतम सहभागिता कैसे करनी है। इस पर पार्टी के साथ चर्चा की है। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

Updated On 29 Sep 2023 7:25 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story