पलामू, 29 सितंबर (हि.स.)। जिले के पांडू प्रखंड मुख्यालय से महज आठ किलोमीटर दूर ग्राम ढांचाबार के बृद्धखैरा में लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। चश्मे को उखाड़ कर नीचे फेंक दिया। सिर और हाथ के हिस्से को नुकसान पहुंचाया। इस घटना से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। सूचना मिलने पर पलामू के पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा एवं डीएसपी सुरजीत कुमार मौके पर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली।

पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा ने कहा उपरोक्त प्रतिमा 22 अप्रैल को क्षेत्रवासियों के सहयोग से उन्होंने लगवायी थी, परन्तु असामाजिक तत्वों ने इसे क्षति पहुंचायी है। उन्होंने कहा कि ढाचाबार निवासी सोनू सिंह पिता नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है जिसका लिखित आवेदन पांडू थाना को दे दिया गया है।

डीएसपी सुरजीत कुमार ने कहा कि जिन लोगों ने भी मानसिक विकृति वाला कार्य किया है उसे बक्सा नहीं जायेगा। विधि सम्मत उस पर कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना को लेकर गांव में विरोध मार्च भी निकाली गई एवं बाबा साहेब अमर रहे, दोषी को अबिलंब गिरफ़्तार करो आदि नारे लगाए गए।

आपसी द्वेष में फंसाया गया: सोनू सिंह

मामले में सोनू सिंह ने कहा कि मुझे आपसी द्वेष में फंसाया जा रहा है। अंबेडकर जी की प्रतिमा अनावरण के समय मुझ से चंदा के रूप में पचीस हजार रूपए मांगे गये थे, परन्तु उन्होंने अपनी स्थिति के अनुसार 7100 सौ रुपए दिये थे। अनावरण के अंतिम दिन लोगों ने स्टेज से हीं मुझे और मेरे पिता का नाम लेकर विरोध किया था। मैंने कुछ नहीं किया है। मैं निर्दाेष हूं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

Updated On 29 Sep 2023 8:19 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story