कोलराडो, 02 जून (हि.स.)। अमेरिकी वायुसेना के दीक्षांत समारोह में यहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन लड़खड़ा कर मंच पर गिर गए। मौजूद जवानों ने उन्हें संभाला। बाइडन को कोई चोट नहीं आई है।

यह वाकया उपाधि वितरण कार्यक्रम के दौरान हुआ। अंतिम कैडेट को उपाधि देने के बाद राष्ट्रपति अपनी सीट पर वापस जा रहे थे। इस दौरान संतुलन बिगड़ने से वह लड़खड़ा कर गिर गए। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है। बाइडन बिना किसी मदद के हंसते हुए बढ़ते दिख रहे हैं। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा है कि राष्ट्रपति पूरी तरह ठीक हैं।

बताया गया है कि बाइडन ने भाषण दिया। साथ ही डेढ़ घंटा से अधिक तक उपाधियों का वितरण किया। इसके बाद सीट पर जाते समय यह वाकया हुआ। हालांकि वह अपने हाथ की मदद से खड़े हो गए। इस दौरान सीक्रेट सर्विस के एजेंट वहां पहुंचे। बाइडन ने कहा है कि रास्ते में कुछ आ गया था। उठने के बाद वह किसी चीज की ओर इशारा कर रहे थे।

कार्यक्रम स्थल पर बालू की बोरियां लगाई गई थीं। बताया गया है कि वह उसी बोरी से टकरा कर गिरे। बाइडन 80 साल के हैं। उनकी सेहत को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। वह फिर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव/मुकुंद

Updated On 2 Jun 2023 9:59 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story