-अल्पसंख्यक समूहों के भ्रामक अभियान और आरोप लगाने की निंदा की

न्यूयॉर्क, 1 जून (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के समर्थन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस, यूएसए (आईओसी) आ गई है। आईओसी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर लगाए जा रहे आरोपों की निंदा की और कहा कि उनकी यात्रा को दागदार करने के लिए भ्रामक अभियान चलाया जा रहा है। राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के दौरान सैन फ्रांसिस्को पहुंचे हैं। राहुल गांधी इस दौरान प्रवासी भारतीयों से बातचीत करेंगे और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे।

आईओसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार राहुल गांधी की यात्रा यहां अमेरिका और भारत में जनता का ध्यान आकर्षित कर रही है। लोग उनके प्रगतिशील दृष्टिकोण के बारे में जानने और उनसे बातचीत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यकीनन इससे कुछ लोगों का एक समूह नाराज होगा और उसने यात्रा को दागदार करने के लिए भ्रामक अभियान चलाया है।

आईओसी ने राहुल गांधी की यात्रा को बाहरी ताकतों के साथ एक अपवित्र गठबंधन बताने और किसी निश्चित अल्पसंख्यक समूह द्वारा इसे नियंत्रित बताए जाने के प्रयासों की भी निंदा की।

बयान के अनुसार, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस, यूएसए एक स्वायत्त इकाई है जो अमेरिका में किसी भी धार्मिक समूह के अधीन नहीं है। बयान के अनुसार, लोगों को उनके धर्म के आधार पर बांटना कांग्रेस पार्टी की नीति नहीं है। हम धर्म, जाति, भाषा या क्षेत्र से परे हर व्यक्ति का आगामी कार्यक्रमों में स्वागत करते हैं। राहुल गांधी की वाशिंगटन और न्यूयॉर्क में भी बैठकों में हिस्सा लेने की योजना है।

आईओसीयूएसए के बयान के अनुसार, हम इन सभी प्रतिक्रियाओं और फर्जी खबरों को अमेरिका में (राहुल) गांधी की यात्रा और उन्हें दागदार करने के प्रयासों का हिस्सा मानते हैं। हालांकि हमें विश्वास है कि लोग खुलेपन व संवाद के साथ इन तिकड़मों तथा गंदी चालों को खारिज कर देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

Updated On 1 Jun 2023 11:56 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story