कुल्लू, 28 सितंबर (हि. स.)। मनाली पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह जानकारी आज मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने वॉल्वो बस से मनाली पहुंचने पर दी । उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली में लगभग 80 दिनों के बाद आज वाल्बो बस पहुंची है। उन्होंने उम्मीद जताते कहा कि मनाली में वॉल्वो बस पहुचने से जिले सहित मनाली क्षेत्र में जुलाई माह में आई आपदा के बाद बन्द पड़ी पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

विधायक भुनेश्वर गौड़ ने इससे पूर्व पतलीकूहल से वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखा कर स्वयं बस में सफर किया। इस दौरान वाल्बो बस में उनके साथ उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग, राष्ट्रीय उच्चमार्ग प्राधिकरण एनएचएआई के परियोजना निदेशक वरुण चारी,एनएचएआईं तकनीकी प्रवन्धक आदित्य धर द्विवेदी, एसडीएम मनाली रमन शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक मनाली केडी शर्मा,आर एम कुल्लू सहित अन्य अधिकारियों ने व पत्रकारों ने भी मनाली तक वॉल्वो बस में सफर किया।

विधायक गौड़ ने कहा कि वाल्बो बस के मनाली तक आरम्भ होने से अब पर्यटकों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इन दिनों जिले का मौसम बहुत ही सुहाना है। वॉल्वो बस के आरम्भ होने से अब पर्यटक यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने के लिए मनाली आएंगे।

उन्होंने ने मनाली तक वाल्बो बस योग्य सड़क तैयार करवाने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू का आभार ब्यक्त किया जिन्होंने सड़क मरमन्त का मामला केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष प्रभावी ढंग से रखा। उन्होंने जिला प्रशासन व एनएचएआई के अधिकारियों का मनाली तक वॉल्वो बस की आवाजाही के लिए सड़क तैयार करने के धन्यवाद किया। तथा उम्मीद जताई कि दशहरे से पूर्व इस मार्ग पर ब्लेक टॉप का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / जसपाल

/सुनील

Updated On 29 Sep 2023 12:10 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story