सोलन, 28 ( हि. स.) । शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक तथा औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि गुणात्मक व रोज़गारोन्मुखी पाठ्यक्रम विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। रोहित ठाकुर वीरवार को ज़िला सोलन के राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ में तीन दिवसीय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय यूथ महोत्सव ग्रुप-1 कार्यक्रम में सम्बोधित कर रहे थे।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सृजनात्मक कला विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को आॅल राउन्डर बनाने के लिए यूथ फेस्टिवल जैसे कार्यक्रम सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। भविष्य की चुनौतियों के लिए विद्यार्थियों को तैयार करने के लिए पाठ्यक्रमों को गुणात्मक व रोज़गारोन्मुखी बनाया जा रहा है।

यूथ महोत्सव ग्रुप-1 कार्यक्रम में 28 से 30 सितम्बर तक 70 महाविद्यालय के 650 प्रतिभागी भाग ले रहे है। युवा महोत्सव (ग्रुप-1) के अंतर्गत दस स्पर्धाएं जिनमें संभाषण, वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी, रंगोली, स्पाॅट पेंटिंग, स्पाॅट फोटोग्राफी, क्ले माॅडलिंग, कोलाज मेकिंग और कार्टूनिंग शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप/सुनील

Updated On 29 Sep 2023 12:10 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story