नई दिल्ली, 25 सितंबर (हि.स.)। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने सोमवार को अधिकारियों के साथ दिल्ली विधानसभा से दिल्ली सचिवालय के बीच सिविल लाइन टी-जंक्शन से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तथा वहां से रिंग रोड पर दिल्ली सचिवालय तक की सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़कों व फुटपाथ के रखरखाव, हार्टिकल्चर, ड्रेनेज व क्रॉसिंग को और ज़्यादा सुरक्षित व यूजर फ्रेंडली बनाने के तत्काल ज़रूरतों पर ज़ोर दिया।

निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि सड़क पर फुटपाथ की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, हार्टिकल्चर में भी एकरूपता नहीं है, ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने की जरुरत है। नियमित रखरखाव की कमी है। उन्होंने पाया कि इन सड़कों पर अभी सुधार व सौंदर्यीकरण की काफी गुंजाइश है। फुटपाथ के कुछ हिस्सों में पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि, पेड़ों की समय पर छंटाई न होने से वो फुटपाथ के हिस्सों को घेर रहे है, और पैदल यात्रियों के मार्ग को असुरक्षित बनाते हुए उसे अवरुद्ध कर रहे है।

इसपर पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा से दिल्ली सचिवालय तक की सड़क जिसमें आईएसबीटी कश्मीरी गेट की सड़क भी शामिल है, शहर के सबसे व्यस्त व प्रमुख सड़कों में शामिल है और रोज़ाना इन सड़कों पर लाखों वाहनों की आवाजाही होती है। उसके बाद भी यहाँ सड़कों व फुटपाथ की अच्छी हालत न होना बेहद ग़लत गई। अरविंद केजरीवाल सरकार में ये क़तई बर्दाश्त नहीं होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/अनूप

Updated On 26 Sep 2023 12:07 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story