बिलासपुर/रायपुर, 29 सितंबर (हि.स.)। देश की राजधानी दिल्ली में कुछ ही दिनों पहले जंगपुरा से ज्वेलरी शॉप में हुई करोड़ों की चोरी का खुलासा बिलासपुर पुलिस ने किया है।मुख्य आरोपित लोकेश श्रीवास को भिलाई के स्मृति नगर से दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से 18 किलो सोना जब्त किया है। जिसकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये बताई गई है। इसकी सूचना मिलते ही देर रात दिल्ली पुलिस भी पहुंची है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर पुलिस की एसीसीयू औऱ सिविल लाइन थाने की टीम ने गुरुवार को दुर्ग के स्मृति नगर थाना क्षेत्र में लोकेश श्रीवास को पकड़ा था। उसके पास से बिलासपुर में हुए अलग-अलग चोरी के मामलों से जुड़े साढे बारह लाख रुपए की जप्ती की गई थी। बिलासपुर पुलिस ने गुरुवार को ही लोकेश के साथी शिवा चंद्रवंशी को बिलासपुर पुलिस ने कवर्धा से गिरफ्तार किया है,उसके पास से 23 लाख के जेवर जब्त किये गए हैं । जहां से लोकेश खिड़की से कूद कर भाग गया था।

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर एसीसीयू और सिविल लाइन थाने के टीम ने अपने यहां सात चोरी के वारदात को अंजाम देने वाले लोकेश श्रीवास को स्मृतिनगर थाना क्षेत्र, दुर्ग के एक घर से, स्थानीय और रायपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया। उसके पास से बिलासपुर के विभिन्न मामलों में चोरी गए 12.50 लाख की जब्ती के साथ कुछ दिन पूर्व दिल्ली जंगपुरा के सनसनीखेज करोड़ों की चोरी के लगभग साढ़े 18 किलो सोना और हीरे आदि ज्वेलरी भी तलाशी में मिले हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

Updated On 29 Sep 2023 4:02 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story